Monday, November 2, 2020

टीम इंडिया की नई किट स्पॉन्सर एमपीएल होगी; हर मैच देगी 65 लाख November 01, 2020 at 10:09PM

टीम इंडिया की किट स्पाँन्सर गेमिंग कंपनी मोबाइल प्रीमियर लीग होगी।(एमपीएल) वह नाइकी का स्थान लेगी। एजेंसी ने एपेक्स काउंसिल के एक अधिकारी के हवाले से पुष्टि की है कि काउंसिल ने किट स्पॉन्सर के लिए एमपीएल के साथ तीन साल के समझौते के लिए मंजूरी दे दी है। एमपीएल मेन्स, वुमन, इंडिया टीम ए और अंडर-19 टीम की जर्सी स्पॉन्सर होगी। एमपीएल प्रति मैच 65 लाख रुपए देगी। वह 2020 नवंबर से 2023दिसंबर तक टीम इंडिया की किट स्पाॅन्सर होगी।

इससे पहले नाइकी टीम इंडिया का किट स्पॉन्सर करता था। नाइकी के साथ 2016 से 2020 तक 370 करोड़ रुपए का करार था। साथ ही वह 30 करोड़ की रॉयल्टी भी देती थी। वह प्रति मैच करीब 88 लाख रुपए देता था। नाइकी के साथ करार सितंबर में खत्म हो गया है।

बोर्ड ने तीन महीने पहले किट स्पॉन्सर के लिए निकाली थी बीड

बोर्ड ने नए किट स्पॉन्सर के लिए टेंडर में बेस प्राइज घटा दी थी। पिछली बार के 88 लाख रुपए के मुकाबले इस बार हर मैच के लिए बेस प्राइज 61 लाख रुपए तय की गई थी।

प्यूमा और एडिडास भी किट स्पॉन्सरशिप ने भरी थी बीड

प्यूमा और एडिडास ने भी किट स्पाॅन्सरशिप के लिए बीड पत्र लिए थे। लेकिन उन्होंने बीड नहीं भरे थे। उनका मानना था कि बेस प्राइज और कम होना चाहिए। क्योंकि कोरोना के संक्रमण में यह बेस प्राइज ज्यादा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टीम इंडिया की नई किट स्पाॅन्सर एमपीएल होगी। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया को वही किट स्पॉन्सर करेगी। इससे पहले नाइकी के साथ 2016 से 2020 तक 370 करोड़ रुपए का करार था। वह 30 करोड़ की रॉयल्टी भी देती थी। फाइल

No comments:

Post a Comment