Friday, October 9, 2020

पंजाब vs कोलकाता: मैच में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें October 09, 2020 at 04:56PM

पंजाब की टीम अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है। टीम ने अभी तक छह में से पांच मैच हारे हैं। हालांकि उसने कुछ करीबी मुकाबले गंवाए हैं जिनका नतीजा उसके पक्ष में हो सकता था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। अब टीम को जल्द ही जीत की पटरी पर आना होगा।

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का 24वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा। पंजाब की टीम को लगातार चार मैचों में हार मिली है। वहीं कोलकाता ने हारे हुए मुकाबले में चेन्नै सुपर किंग्स को मात दी थी।


KXIP VS KKR: मैच में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें

पंजाब की टीम अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है। टीम ने अभी तक छह में से पांच मैच हारे हैं। हालांकि उसने कुछ करीबी मुकाबले गंवाए हैं जिनका नतीजा उसके पक्ष में हो सकता था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। अब टीम को जल्द ही जीत की पटरी पर आना होगा।



निकोलस पूरन
निकोलस पूरन

निकोलस पूरन ने पंजाब के लिए अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। सनराइजर्स के खिलाफ हुए पिछले मैच में उन्होंने 37 गेंदों पर 7 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। अपनी पारी में उन्होंने सात छक्के और पांच चौके लगाए थे। इसके अलावा फील्डिंग में भी पूरन ने जबर्दस्त खेल दिखाया है। बाएं हाथ के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने किंग्स इलेवन के मिडल-ऑर्डर को धार और रफ्तार दी है। लगातार चार मैच हार चुकी किंग्स की टीम को अगर कोलकाता के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटना है तो इस कैरेबियाई बल्लेबाज पर काफी दारोमदार होगा। (फोटो क्रेडिट- BCCI/IPL)



रवि बिश्नोई
रवि बिश्नोई

अंडर-19 वर्ल्ड कप से आईपीएल में पहुंचे इस इस स्पिनर ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है। सनराइजर्स के खिलाफ हुए मुकाबले में शुरुआत में उनकी गेंदबाजी पर आक्रामक प्रहार हुए लेकिन बिश्नोई ने अच्छी वापसी की और तीन विकेट लिए। युवा लेग स्पिनर को अब इयॉन मॉर्गन, आंद्रे रसल जैसे आक्रामक बल्लेबाजों के खिलाफ अपनी गेंदबाजी की परीक्षा देनी होगी। पंजाब ने बिश्नोई पर भरोसा जताया है और अभी तक वह इस भरोसे पर खरे उतरे हैं। (फोटो क्रेडिट- BCCI/IPL)



राहुल त्रिपाठी
राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी को कोलकाता के खिलाफ सीजन के अपने दूसरे मैच में पारी की शुरुआत करने का मौका मिला। कोलकाता की चेन्नै के खिलाफ जीत में त्रिपाठी ने अहम भूमिका निभाई। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 51 गेंद पर 81 रन की पारी खेली थी। उनकी पारी की मदद से टीम ने सीजन में तीसरी जीत दर्ज की। त्रिपाठी ने अभी तक दो मैच में 117 रन बनाए हैं। पंजाब के खिलाफ भी त्रिपाठी को पारी की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है और इस खिलाड़ी की पूरी कोशिश उसका फायदा उठाते हुए टीम को मजबूत शुरुआत देने की होगी। (फोटो क्रेडिट- BCCI/IPL)



पैट कमिंस
पैट कमिंस

कमिंस को अपने पिछले मैच में भले ही कोई विकेट न मिला हो लेकिन उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी की और अपने चार ओवरों में सिर्फ 25 रन दिए। दाएं हाथ के इस खिलाड़ी की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में होती है। केकेआर की टीम एक बार फिर अपने इस ऑस्ट्रेलियाई बोलर पर निर्भर करेगी। इतना ही नहीं कमिंस निचले क्रम में आकर बल्ले से भी उपयोगी पारियां खेल सकते हैं। (फोटो क्रेडिट- BCCI/IPL)



वरुण चक्रवर्ती
वरुण चक्रवर्ती

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए तमिलनाडु के इस मिस्ट्री स्पिनर ने अहम मौकों पर परफॉर्म किया है। चेन्नै सुपर किंग्स के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने पारी के अंत में इनके ओवर की पहल ही गेंद पर चौका लगाया। लेकिन चक्रवर्ती ने संयम नहीं खोया और अपनी फिरकी में धोनी को फंसाकर अगली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया मुश्किल ओवरों में उन्होंने धैर्य और संयम से गेंदबाजी की है। (फोटो क्रेडिट- BCCI/IPL)



No comments:

Post a Comment