Friday, October 9, 2020

यशस्वी जायसवाल के दिल्ली के खिलाफ रन बनाने के बाद पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा बोले; जायसवाल की आलोचना करने वाले पहले खुद से पूछे; 19 साल में क्या उन्होंने वर्ल्ड कप खेला था October 09, 2020 at 06:03PM

आईपीएल-13 में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स(डीसी)और राजस्थान रॉयल्स के बीच शारजाह में मैच हुआ। दिल्ली ने राजस्थान को 46 रन से हरा दिया। दिल्ली ने 185 रन का टारगेट दिया। जवाब में राजस्थान ने 19.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 138 रन ही बना सकी। राजस्थान की ओर से ओपनर बैट्समैन यशस्वी जायसवाल 36 बॉल पर 34 रन और राहुल तेवतिया ने 29 बॉल पर 38 रन बनाए।

यशस्वी की इस पारी के बाद पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने जायसवाल की आलोचना करने वालों को आड़े हाथों लिया। चोपड़ा ने ट्वीट कर कहा- अंडर 19 खिलाड़ी का मजाक उड़ाने वाले पहले अपने आप से पूछें कि जब वह 19 साल के थे, तब उन्होंने क्या किया था। जिस खिलाड़ी का वो मजाक उड़ा रहे हैं, उसने अंडर-19 वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहा। वहीं मुंबई की ओर से लिस्ट ए क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलते हुए डबल सेंचुरी बनाई है।

शुरुआती दो मैचों में केवल 6 रन बनाए

यशस्वी का दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल का यह तीसरा मैच था। अब तक खेले तीन मैच में 40 रन बनाए हैं। जायसवाल अपने शुरुआती दो मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए थे। राजस्थान ने जायसवाल को आईपीएल के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मौका दिया था। लेकिन जायसवाल सिर्फ 6 गेंद पर 6 रन ही बना सके थे। उसके बाद राजस्थान ने उन्हें मुंबई के खिलाफ मैच में खिलाया था। लेकिन जायसवाल 2 गेंद पर बिना कोई रन बनाए आउट हो गए थे। जिसके बाद अंडर-19 के इस खिलाड़ी की आलोचना की जा रही थी।

यशस्वी का आईपीएल तक का सफर संघर्षपूर्ण रहा है

जायसवाल का आईपीएल तक का सफर संघर्षपूर्ण रहा है। यशस्वी मुंबई के सड़कों पर पानीपुरी तक बेचे हैं। यही नहीं वह डेयरी में टेंट में भी सोया है।

जायसवाल ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में 400 से ज्यादा रन बनाए थे और उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। वहीं मुंबई की ओर से खेलते विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में झारखंड के खिलाफ 154 बॉल पर 203 रन बनाए थे। लिस्ट ए के 13 मैचोंं में 70.81 की औसत से 779 रन बनाए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आईपीएल में राजस्थान के यशस्वी जायसवाल ने दिल्ली के खिलाफ अपने तीसरे मैच में 36 बॉल पर 34 रन बनाए।

No comments:

Post a Comment