Friday, October 9, 2020

आईपीएल में सनराइजर्स  हैदराबाद से हार के बाद पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल बोले- मयंक के जल्दी रन आउट होने के कारण टीम संकट में पड़ गई October 09, 2020

आईपीएल में गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच हुआ। इस मैच में हैदराबाद ने पंजाब को 69 रन से हरा दिया। हैदराबाद ने 202 रन का टारगेट पंजाब को दिया। जवाब में पंजाब की टीम 16.5 ओवर में सभी विकेट खो कर 132 रन ही बना सकी। पंजाब की लीग में यह पांचवीं हार थी और लगातार चौथी हार है।

हार के बाद के किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान राहुल ने कहा- इतने बड़े टारगेट का पीछा करते हुए मयंक के जल्दी रन आउट होने से टीम संकट में आ गई। टारगेट का पीछ करने उतरी किंग्स इलेवन की पांच ओवर में 2 विकेट गिर चुके थे। मयंक अग्रवाल 9 रन बनाकर रन आउट हो गए थे। वे कप्तान राहुल के साथ रन लेने के दौरान रन आउट हो गए थे। जबकि प्रभासिमरन सिंह 11 रन पर आउट हुए। खुद राहुल भी 11 रन ही बनाए पाए।

पावर प्ले में विकेट गिरने से टीम मुश्किल में आई गई

राहुल ने कहा- जब आप पावर प्ले में विकेट खो देते हैं, तो बहुत ही मुश्किल हो जाता है और वे भी तब, जब आप सिर्फ 6 बल्लेबाजों के साथ खेल रहे हैं। मयंक का रन आउट होना टीम के लिए अच्छी शुरुआत नहीं थी। यह मैच उन दिनों में से एक है, जब आप हवा में हिट करते हैं और गेंद फील्डर के हाथों में चला जाता है।

अंतिम पांच ओवरों में पंजाब ने हैदराबाद के 6 विकेट लिए

किंग्स इलेवन ने अंतिम 5 ओवरों में 41 रन देकर हैदराबाद के 6 विकेट लिए। लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने 29 रन देकर हैदराबाद के 3 विकेट झटके। राहुल ने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा - पिछले पांच मैचों में हमारे गेंदबाज संघर्ष करते नजर आ रहे थे। लेकिन इस मैच में गेंदबाजों ने अच्छा किया। हैदराबाद की शुरुआत को देखकर उनसे 230 रन बनाए जाने की उम्मीद थी।

पूरन की बैटिंग देखने में मजा आता है

किंग्स इलेवन के कप्तान ने निकाेलस पूरन (37बॉल पर 77 रन) और गेंदबाज रवि बिश्नोई की भी तारीफ की। उन्होंने कहा- पूरन की बैटिंग देखने में मजा आता है। जब भी उसे मौका मिलता है, वह बेहतर करता है। हमारे लिए यह एक अच्छी बात है। हम जानते थे कि वह बेहतर करेंगे।

रवि बिश्नोई ने अपने गेंदबाजी को इंजॉय किया

वहीं बिश्नोई ने बिना डरे हुए गेंदबाजी की। उसे इससे कोई मतलब नहीं है कि वह पावर प्ले में गेंदबाजी कर रहे हैं या अंतिम ओवरों में। उन्होंने अपनी गेंदबाजी को इंजॉय किया। टीम में शामिल सभी खिलाड़ी टैलेंटेड हैं और प्रोफेशनल हैं, वह समस्याओं को समझते हैं।

बेयर्सटो और वॉर्नर की साझेदारी से नर्वस

राहुल ने कहा- जब जॉनी बेयर्सटो और डेविड वॉर्नर रन बना रहे थे, मैं थोड़ा नर्वस था। वहीं निकोलस को िहट करते देखकर मुझे अच्छा लगा। बेयर्सटो और वॉर्नर के बीच पहले विकेट लिए 160 रन की साझेदारी हुई। बेयर्सटो ने 55 गेंद पर 97 रन और वॉर्नर ने 40 गेंद पर 52 रन बनाए।

वॉर्नर ने राशिद खान और बेयर्सटो की तारीफ की

हैदराबाद सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने राशिद खान और इंग्लैंड के बैट्समैन बेयर्सटो की तारीफ की। वॉर्नर ने कहा- मुझे नहीं पता कि आखिर में लोगों को क्यों लगता है कि दो देश (इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया)एक - दूसरे को नफरत करते हैं। मैं और बेयर्सटो दोनों ही खेल को इंजॉय कर रहे थे। पावर प्ले में मैं उनको स्ट्राइक दे रहा था और वह रन बना रहे थे। डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर हैं, जबकि बेयर्सटो इंग्लैंड से हैं। वॉर्नर ने गेंदबाज राशिद खान की भी तारीफ की। राशिद ने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट लिए थे। वॉर्नर ने कहा- राशिद वर्ल्ड क्लास बॉलर हैं। वह दबाव में अच्छी गेंदबाजी करते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पंजाब के मयंक अग्रवाल हैदराबाद के तेज गेंदबाज खलील अहमद के ओवर में रन आउट हो गए थे। इस मैच में हैदराबाद ने पंजाब को 69 रन से हराया।

No comments:

Post a Comment