Tuesday, October 20, 2020

राहुल ने कहा- आखिरी ओवरों में धड़कनें तेज थीं, लेकिन ऐसे जीतना अच्छा रहा; श्रेयस बोले- यह हमारे लिए वेक-अप कॉल October 20, 2020 at 05:27PM

आईपीएल के 38वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पंजाब पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच गई है। जीत के बाद कप्तान लोकेश राहुल ने कहा कि आखिरी ओवरों में धड़कनें तेज हो गईं थी, लेकिन 19वें ओवर में ही मैच को अपने पक्ष में करना अच्छा रहा। वहीं, दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि यह हार हमारे लिए वेक-अप कॉल है। आगे और भी चुनौतियों के लिए हमें तैयार रहना होगा।

पंजाब ने सीजन कई मैच आखिरी ओवरों में गंवाए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उसे जीते हुए मैच में 1 रन से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ भी आखिरी ओवर में उसे 2 रन बनाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। निकोलस पूरन ने आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर टीम को मैच जिताया था। इसके बाद रविवार को मुंबई के खिलाफ तो डबल सुपर ओवर से फैसला हुआ था।

सेट बैट्समैन को गेम फिनिश करना होगा : राहुल
राहुल ने कहा कि जब आप 6 बल्लेबाज और एक ऑल-राउंडर के साथ खेल रहे हों, तो यह जरूरी है कि सेट बैट्समैन मैच को खत्म करें। टॉप-4 बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेनी होगी। उन्होंने कहा कि हमारी गेंदबाजी भी शानदार रही। पिछले मैच के बाद मोहम्मद शमी में आत्म-विश्वास देखने को मिला। शमी दिन पर दिन बेहतर होते जा रहे हैं। अर्शदीप सिंह ने भी अपने खेल से सभी को प्रभावित किया।

मैक्सवेल जैसे मैच विनर को बैक करना जरूरी
राहुल ने कहा कि मैक्सवेल एक मैच विनर हैं। वे नेट्स में अच्छे से बॉल को हिट कर रहे हैं। इसलिए उनका सपोर्ट करना बहुत ही जरूरी हो जाता है। मैदान पर उन्हें बल्लेबाजी के लिए समय लेते देख अच्छा लगा।

तुषार इस मैच से काफी कुछ सीखेंगे
श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा कि हमें लगता है कि हम 10 रन कम रह गए। हमें इस गेम से काफी कुछ सीखने को मिला। शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी की, यह हमारे लिए पॉजिटिव रहा। उन्होंने कहा कि इस हार से प्लेयर्स को अगले मैच के लिए तैयारी करने के लिए मोटिवेशन मिलेगा। फील्डिंग में हमें और सुधार करना होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने आईपीएल के इस सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं।

No comments:

Post a Comment