Tuesday, October 20, 2020

ऑस्ट्रेलिया सीरीज कैनबरा और सिडनी में हो सकती है, सिडनी में ही क्वारैंटाइन रह सकती है टीम October 20, 2020 at 04:14PM

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी और कैनबरा में वन-डे और टी-20 सीरीज के मुकाबले खेल सकती है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स सरकार के बीच इसे लेकर समझौता हो सकता है। इस बीच सीए की टीम इंडिया के क्वारैंटाइन को लेकर क्वींसलैंड और साउथ ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों के बातचीत जारी है। न्यू साउथ वेल्थ से टीम टूर की शुरुआत कर सकती है।

समझौते के बाद टूर का शेड्यूल तय करेंगे
राज्य के खेलमंत्री स्टुअर्ट आयरस ने टूर के संबंध में प्रस्ताव मिलने की बात कही। कई हफ्तों से सरकार और क्वींसलैंड से चर्चा के बीच 26 सितंबर से न्यू साउथ वेल्स से लेकर साउथ ऑस्ट्रेलिया तक के बॉर्डर खोले जा चुके हैं। आयरस ने कहा कि सरकार और सीए के बीच समझौते के बाद टूर का शेड्यूल फाइनल करने के लिए इसे बीसीसीआई के पास भी भेजा जाएगा

ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए सिराज या शार्दुल हो सकते हैं 5वें तेज गेंदबाज
मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए भारतीय टेस्ट टीम में पांचवें तेज गेंदबाज के रूप में जगह बनाने के लिए शार्दुल ठाकुर को चुनौती दे सकते हैं। स्पिनर अक्षर पटेल भी दावेदार होंगे। टूर के लिए इस हफ्ते टीम की घोषणा हो सकती है। चोटिल भुवनेश्वर टूर से बाहर हैं, जबकि इशांत के जाने पर संदेह बना हुआ है। तेज गेंदबाज शमी, बुमराह, उमेश और सैनी का जाना तय है।

3 वन-डे, 3 टी-20 और 4 टेस्ट खेलेगी भारतीय टीम
इंडिया टीम पहले तीन वन-डे मैच की सीरीज 25 से 30 नवंबर के बीच खेलेगी। उसके बाद एडिलेड में 4 से 8 दिसंबर के बीच 3 टी-20 मैच की सीरीज होगी। वहीं टेस्ट मैच की सीरीज का आगाज एडिलेड में 17 से 21 दिसंबर के बीच होगा। यह भारत का विदेश में पहला डे नाइट मैच है। वहीं मेलबर्न में पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 से 30 दिसंबर तक खेला जाएगा। जबकि तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी के बीच सिडनी में खेला जाएगा। अंतिम टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में 15-19 जनवरी के बीच होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम 3 वन-डे, 3 टी-20 और 4 टेस्ट मैच खेलेगी। (फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment