Thursday, October 15, 2020

एबी डिविलियर्स को छठे नंबर भेजने पर कोहली ने दी सफाई कहा- हम दाएं और बाएं हाथ के बल्लेबाजों के साथ खेलना चाह रहे थे; हम इस फैसले से खुश थे, लेकिन यह सही साबित नहीं हुआ October 15, 2020 at 08:05PM

एबी डी विलियर्स को नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए भेजने पर कोहली ने मैच खत्म होने पर सफाई दी। इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुुरु को 8 विकेट से हरा दिया। डी विलियर्स से पहले शिवम दुबे और वॉशिगंटन सुंदर को भेजा गया था। शिवम दुबे ने 23 गेंद पर 19 रन और वॉशिंगटन सुंदर ने 14 गेंद पर 13 रन बनाए। वहीं एबी डी विलियर्स ने 5 गेंद पर 2 रन बनाए। हालांकि तीन दिन पहले ही डी विलियर्स ने नंबर 6 से पहले आकर बल्लेबाजी करते हुए शारजाह में 33 गेंद पर 73 रन बनाए थे।

कोहली न कहा "हमने इसके बारे में बात की थी और हमें मैसेज मिला था कि हम दाएं और बाएं हाथ के बल्लेबाजों के साथ बने रहेंगे क्योंकि उनके पास दो लेग स्पिनर थे।” इसलिए वॉशिगंटन सुंदर को प्रमोट कर नंबर चार और शिवम दुबे को 5 नंबर पर भेजा गया। उन्हें भी बड़े शॉट लगाने के लिए कहा गया था।

सुंदर और दुबे ने मिलकर 33 गेंद पर 36 रन बनाए

सुंदर और दुबे दोनों ने 33 गेंद पर 36 रन ही बन सके। पंजाब किंग्स इलेवन ने भी अपने गेम प्लान में परिवर्तन करके ग्लेन मैक्सवेल को गेंदबाजी के लिए लगा दिया। मैक्सवेल ने 4 ओवर में 28 रन दिए।

सुंदर ओर दुबे को भेजना एक आइडिया था

कोहली ने कहा- डी विलियर्स से पहले सुंदर और दूबे को भेजना “ एक विचार था।” सुंदर और दुबे ने बड़े शॉट खेलने की कोशिश की। लेकिन उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। कई बार आप शॉट खेलने की कोशिश करते हैं, लेकिन शॉट नहीं लग पाता है। कोहली ने आगे कहा “लेकिन कई बार आपके फैसले सही साबित नहीं होते हैं। हम इस फैसले से खुश थे, लेकिन यह सही साबित नहीं हुआ। 170 रन एक अच्छा टोटल था।"

.



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एबी डी विलियर्स ने पंजाब किंग्स इलेवन के खिलाफ 6 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 5 गेंद पर 2 रन बनाए। हालांकि तीन दिन पहले ही डी विलियर्स ने नंबर 6 से पहले आकर  बल्लेबाजी करते हुए शारजाह में 33 गेंद पर 73 रन बनाए थे।

No comments:

Post a Comment