Thursday, October 15, 2020

विराट ने कहा- फैमिली और स्पोर्ट्स के बीच बैलेंस बनाना मैरीकॉम से सीखें, उन्होंने सारी दिक्कतों को पार कर अपना रास्ता खुद बनाया October 15, 2020 at 12:58AM

इंडिया टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि बॉक्सिंग की 6 बार की वर्ल्ड चैम्पियन मैरीकॉम से सिखा जा सकता है कि परिवार और खेल के बीच कैसे संतुलन बनाना है। कोहली और उनकी पत्नी फिल्म एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा अगले साल जनवरी में पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं। कोहली ने कहा कि वह भी मैरीकॉम को ही फॉलो करेंगे।

कोहली ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर मैरीकॉम से लाइव चैट पर बातचीत की। विराट ने कहा” मैं नहीं सोच सकता कि कोई आपसे बेहतर यह बता पाएगा कि बिजी करियर में पैरंट्स की भूमिका कैसे निभाया जाए। आपने ट्रेनिंग के साथ- साथ मां की भूमिका को कैसे निभाया। कैसे आपने खेल और परिवार के बीच संतुलन कायम किया।”

मैरीकॉम ने कहा- पति ने किया पूरा सपोर्ट

मैरीकॉम ने कहा “शादी के बाद मेरे पति ही मेरी ताकत रहे। उन्होंने पूरा सपोर्ट किया। उन्होंने मेरी हर जरूरतों का ध्यान रखा। वह आइडियल पति के साथ ही अच्छे पिता भी हैं।”

मैरीकॉम सभी के लिए प्ररेणा स्त्रोत

काेहली ने आगे कहा” आप (मैरीकॉम) न केवल महिलाओं के लिए प्रेरणा की स्त्रोत हैं, बल्कि सभी को आपसे प्रेरणा लेना चाहिए। आपने खेल सुविधाओं की कमियों और बाधाओं का सामना कर मुकाम हासिल किया है। आपने अपना रास्ता खुद ही बनाया है। मैं आपसे सवाल पूछकर गर्व महसूस कर रहा हूं।” हम माता- पिता बनने की राह पर है। हम आपसे प्रेरित हैं और हम आपके रास्ते पर ही चलेंगे।”

मैरीकॉम ने कहा-पार्टनर के साथ ट्रेनिंग को कर रही हैं मिस

मैरीकॉम ने कोरोना के कारण टोक्यो ओलिंपिक को अगले साल शिफ्ट किए जाने पर कहा- मैं सरप्राइज थी। यह खबर आई तो हम लोग सदमे में थे। मैं 20 साल से बॉक्सिंग कर रही हूं। मैं हैरान थी। लेकिन ओलिंपिक के अगले साल स्थगित होने के बाद भी हमारी रूटीन में कोई बदलाव नहीं है।

उन्होंने आगे कहा- मैं पार्टनर के साथ ट्रेनिंग मिस कर रही हूं। मैं घर पर पार्टनर साथ ट्रेनिंग नहीं कर पा रही हूं मैं अपने को फिट रखने के लिए घर पर ही रनिंग और स्किपिंग कर रही हूं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मैरीकॉम 6 बार की वर्ल्ड चैम्पियन और ओलिंपिक ब्राॅन्ज मेडलिस्ट हैं। टोक्यो ओलिंपिक के लिए भी ओलिंपिक कोटा हासिल कर चुकी हैं।

No comments:

Post a Comment