Tuesday, October 6, 2020

अफगानिस्तान के लिए 1 वनडे और 12 टी-20 खेलने वाले ओपनर नजीब ताराकाई का निधन; शनिवार को एक्सीडेंट में घायल हुए थे October 05, 2020 at 09:39PM

शनिवार को एक रोड एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हुए अफगानिस्तान के ओपनर नजीब ताराकाई मंगलवार को जिंदगी की जंग हार गए। काबुल के एक अस्पताल में नजीब ने मंगलवार को आखिरी सांस ली। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी दी।

29 साल के नजीब आक्रामक बल्लेबाज थे। यही वजह है कि उन्हें टी-20 क्रिकेट में पहले मौका दिया गया। इसके बाद वे वनडे क्रिकेट भी खेले। उन्होंने एकमात्र वनडे में पांच रन बनाए थे। 12 टी-20 में कुल 258 रन बनाए।

नजीब का शनिवार को एक्सीडेंट हुआ था। उन्हें काबुल के एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। इसके बाद से इस क्रिकेटर की हालत गंभीर बनी हुई थी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अफसर नजीब को देखने हॉस्पिटल पहुंचे थे।

आईसीसी ने भी ट्वीट किया
आईसीसी ने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर नजीब को श्रद्धांजलि दी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने शनिवार को जानकारी दी थी कि नजीब नांगरहर प्रांत में एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हैं। उन्हें इलाज के लिए काबुल लाया गया था। मंगलवार को इलाज के दौरान नजीब की मौत हो गई। नजीब की एक सर्जरी भी की गई थी, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

##

ऑफ स्पिनर भी थे
नजीब आक्रामक ओपनर होने के साथ ही उपयोगी ऑफ स्पिनर थे। अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम इस प्लेयर को काफी देर से मौका दिया गया। उन्होंने 12 टी-20 और एक वनडे खेला। 2014 में टी-20 वर्ल्ड कप में उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट कॅरियर का आगाज किया था। मार्च 2017 में उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 90 रन की शानदार पारी खेली। इस इनिंग की काफी तारीफ हुई क्योंकि उस विकेट पर काफी बाउंस और स्विंग था। सितंबर 2019 में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टी-20 खेला था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नजीब ने 12 टी-20 और एक वनडे खेला। 2014 में टी-20 वर्ल्ड कप में उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट कॅरियर का आगाज किया था। शनिवार को उनका एक्सीडेंट हुआ था। मंगलवार को आखिरी सांस ली। (फाइल)

No comments:

Post a Comment