Tuesday, September 22, 2020

धोनी के पास इस सीजन में दूसरा मैच जीतने का मौका, इस बार अपने पहले मैच में उतरने वाली रॉयल्स टीम पिछली बार चेन्नई से दोनों मैच हारी थी September 22, 2020 at 03:25AM

आईपीएल के 13वें सीजन का चौथा मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच शारजाह में थोड़ी देर में शुरु होगा। इस सीजन के ओपनिंग मैच में महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराकर जीत से शुरुआत की। चेन्नई के खिलाफ रॉयल्स पिछले 5 में से एक ही मुकाबला जीत सकी है। पिछले सीजन में चेन्नई ने रॉयल्स को दोनों मैच में हराया था।

वहीं, रॉयल्स का इस सीजन में यह पहला मैच है। इसमें टीम अपने रेग्युलर कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ उतरेगी। इसी महीने स्मिथ प्रैक्टिस के दौरान सिर में बॉल लगने से चोटिल हो गए थे। इस कारण वे इंग्लैंड में वनडे सीरीज भी नहीं खेल सके थे।

बटलर और स्टोक्स मैच में नहीं खेलेंगे
हालांकि, राजस्थान रॉयल्स के की-प्लेयर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और जोस बटलर पहले मैच में नहीं खेल सकेंगे। बटलर बायो-सिक्योर माहौल से हटकर परिवार के साथ यूएई पहुंचे थे। इस कारण वे 6 दिन क्वारैंटाइन में बिताएंगे। वहीं, स्टोक्स के पिता को ब्रेन कैंसर है, इस कारण वे उनका इलाज कराने के लिए क्राइस्टचर्च में हैं।

दोनों टीम के महंगे खिलाड़ी
सीएसके में कप्तान धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में केदार जाधव का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 7.80 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, राजस्थान में स्मिथ 12.50 करोड़ और संजू सैमसन 8 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

आज जीती तो 3 टीमों के खिलाफ 15+ मैच जीतने वाली दूसरी टीम होगी सीएसके
तीन बार की चैम्पियन (2018, 2011, 2010) सीएसके यदि यह मैच जीत लेती है तो 3 टीमों के खिलाफ 15 से ज्यादा मैच जीतने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। इसके पहले मुंबई इंडियंस ही ऐसा कर सकी है।

सीएसके का आईपीएल में 61.51% सक्सेस रेट
आईपीएल का पहला खिताब (2008) जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स ने लीग में अब तक 147 मैच खेले, जिसमें 75 जीते और 70 हारे हैं। 2 मुकाबले बेनतीजा रहे। वहीं, इस सीजन का पहला मैच जीत चुकी सीएसके ने अब तक 166 में से 101 मैच जीते और 64 हारे हैं। एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। रॉयल्स की जीत सक्सेस रेट 51.37% और सीएसके का सबसे ज्यादा 61.51% रहा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दो मैच खेले और दोनों में जीत दर्ज की थी। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment