Tuesday, September 22, 2020

डेब्यू को लेकर नर्वस था लेकिन विराट और फिंच ने भरोसा जताया: देवदत्त पडीक्कल September 21, 2020 at 11:09PM

दुबई भारत के भावी स्टार माने जा रहे () ने आईपीएल में शानदार पदार्पण करते हुए अर्धशतक जमाया। लेकिन केरल के इस युवा बल्लेबाज ने कहा कि अंतिम एकादश में जगह मिलने के बाद वह काफी नर्वस थे। 20 वर्ष के पडीक्कल ने 42 गेंद में 56 रन बनाए, जिसकी मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ पांच विकेट पर 163 रन जोड़े। पडीक्कल ने मैच के बाद युजवेंद्र चहल से बातचीत में कहा, 'जब मेरे पदार्पण की खबर मिली तो मैं काफी नर्वस हो गया। लेकिन बल्लेबाजी के लिए उतरने पर कुछ गेंद खेलने के बाद स्वाभाविक हो गया था।' उन्होंने कहा कि आरसीबी और भारत के कप्तान से उन्होंने बहुत कुछ सीखा। उन्होंने कहा, 'पिछले एक महीने से हम अभ्यास कर रहे हैं और मैंने विराट भैया से बहुत कुछ सीखा। मैं उनसे सवाल पूछता रहता हूं। आज भी जब मैं फिंच के साथ खेल रहा था तो उन्होंने मुझ पर काफी भरोसा जताया।' चहल ने अपने आखिरी और पारी के 16वें ओवर के बारे में कहा कि वह आक्रामक गेंद डालना चाहते थे, जबकि रक्षात्मक फील्ड लगाई गई थी। उन्होंने कहा, 'वह अहम ओवर था। मुझे लगा कि इस पर रन पड़ेंगे लेकिन यह भी लगा कि यह ओवर टीम के पक्ष में जा सकता है। मैं विकेट लेना चाहता था, जबकि फील्ड रक्षात्मक थी। विराट भैया से आक्रामक गेंदबाजी के बारे में ही बात की।' उन्होंने कहा, 'पहली गेंद लेग स्टम्प पर थी, जिसे मारना मुश्किल था। विजय शंकर के आने पर एबी और विराट ने कहा कि गुगली डालो। हमें पता था कि सही जगह पर गिरने पर नया बल्लेबाज इसे भांप नहीं सकेगा।' चहल ने कहा कि कोरोना वायरस ब्रेक के कारण लंबे समय बाद खेलने की वजह से वह भी काफी नर्वस थे लेकिन नेट पर किया गया कड़ा अभ्यास काफी काम आया।

No comments:

Post a Comment