Friday, August 21, 2020

बीसीसीआई घाटे को कम करने के लिए सैलरी में कटौती और छंटनी भी कर सकता है, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ऐसा कर चुके हैं August 21, 2020 at 04:03PM

कोरोना काल में बीसीसीआई घाटा कम करने के लिए अब सैलरी कटौती और छंटनी जैसे कदम उठा सकता है। बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि हमने अब तक सैलरी कट पर चर्चा नहीं की है। लेकिन हम बैठक में इस पर बात करेंगे कि इन सभी चीजों का क्या प्रभाव होगा। सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए हम फैसला लेंगे। वेतन कटौती और छंटनी की संभावना जरूर है।

इससे पहले बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने संकेत दिए थे कि आईपीएल के 13वें सीजन पर काफी कुछ निर्भर है, क्योंकि इसमें काफी सारा पैसा दांव पर है।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बोर्ड सैलरी कटौती कर चुके हैं

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि अब चूंकि आईपीएल हो रहा, तो हम इस पर चर्चा करेंगे। काफी कुछ आईपीएल की सफलता पर निर्भर करता है। इस बार टाइटल स्पॉन्सर में भी 200 करोड़ रुपए से अधिक की कमी आई है। ऐसे में देखेंगे कि कैसे नुकसान को कम से कम किया जा सकता है। इसके पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड बोर्ड ने खिलाड़ियों और स्टाफ के वेतन में कटौती की है।

खर्चों में कटौती की जाएगी: धूमल

कोषाध्यक्ष धूमल पहले भी कह चुके हैं कि कर्मचारियों और अधिकारियों के खर्चे में कटौती का काम शुरू कर दिया गया है। जहां भी खर्चे में कटौती की गुंजाइश होगी, चाहे यात्रा को लेकर, आवास हो या कर्मचारियों को लेकर हो, सभी पर ध्यान दिया जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पहले ही खिलाड़ियों और स्टाफ की सैलरी में कटौती पर साफ कर चुके हैं कि यह आखिरी विकल्प होगा। -फाइल

No comments:

Post a Comment