Sunday, August 16, 2020

गंभीर ने कहा- सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड टूट सकता है, लेकिन धोनी का तीन आईसीसी ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड कभी नहीं टूटेगा August 16, 2020 at 04:49PM

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि सचिन के 100 इंटरनेशनल शतकों का रिकॉर्ड टूट सकता है, लेकिन धोनी का आईसीसी की तीन ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड कभी नहीं टूटेगा और मैं इसके लिए शर्त लगाने को तैयार हूं। गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' में यह बातें कहीं।

धोनी ने 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था।

धोनी का रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल: गंभीर

उन्होंने आगे कहा कि रोहित शर्मा की तुलना में शायद कोई और आकर अधिक डबल हंड्रेड लगाएगा। लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई भी भारतीय कप्तान तीन आईसीसी ट्रॉफी हासिल कर पाएगा, इसलिए एमएस धोनी हमेशा के लिए यादगार रहने वाले हैं।

विराट ने वीडियो मैसेज के जरिए धोनी को ट्रिब्यूट दिया

एक दिन पहले ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी धोनी को ट्रिब्यूट देने के लिए इंस्टाग्राम पर 2 वीडियो पोस्ट किए थे। इसमें उन्होंने कहा था- हम दोनों में जिस तरह का भरोसा था उसी आधार पर आवाज आते ही मुझे पता लग जाता था कि हम दोनों दो रन पूरे कर लेंगे। वो आवाज देते थे और मैं सिर नीचे करके दौड़ लगा देता था। एक-दूसरे को समझना और सम्मान देना कोई ऐसी चीज नहीं है, जो यूं ही आ जाती है। ये नैचुरली पैदा होती है, जब दो लोग एकसाथ जुड़े हों और दोनों का एक ही सपना हो। वह सपना है, हमेशा भारत को जीत दिलाना। इन सारे लम्हों के लिए आपका शुक्रिया कप्तान। आप हमेशा मेरे कप्तान रहोगे।

धोनी आईपीएल से क्रिकेट मैदान पर वापसी करेंगे

धोनी ने 15 अगस्त की शाम को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट कर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। हालांकि, वे आईपीएल खेलते रहेंगे और 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाली लीग में चेन्नई टीम की कप्तानी करेंगे। इसके लिए उन्होंने चेन्नई में प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है।

धोनी वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज

धोनी 6 साल पहले टेस्ट से संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने 90 टेस्ट में 4876 रन बनाए हैं। हालांकि, वे वनडे और टी-20 खेलते रहे। वनडे में उनके 10,773 रन हैं और वे भारत के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर 18426 रन के साथ पहले नंबर पर हैं। उनके बाद विराट कोहली (11867), सौरव गांगुली (11363) और राहुल द्रविड़ (10889) का नंबर आता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गौतम गंभीर ने कहा- बतौर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जो उपलब्धियां हासिल की हैं। उस तक किसी कप्तान के लिए पहुंचना आसान नहीं होगा। -फाइल

No comments:

Post a Comment