Tuesday, August 11, 2020

मंदीप के बाद कप्तान मनप्रीत समेत 5 कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ियों को एहतियातन अस्पताल में शिफ्ट किया गया, साई ने कहा- सभी खिलाड़ियों का स्वास्थ्य ठीक August 11, 2020 at 07:42PM

भारतीय हॉकी टीम के फॉरवर्ड मंदीप सिंह के बाद 5 और कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ियों को एहतियातन बेंगलुरु के एसएस स्पर्श मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। इनमें कप्तान मनप्रीत सिंह भी शामिल हैं। स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मंदीप को सोमवार रात को ब्लड ऑक्सीडन लेवल कम होने पर इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी तबीयत में भी सुधार हो रहा है।

सभी खिलाड़ियों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही: साई

साई ने बताया कि मनप्रीत सिंह, डिफेंडर सुरेंद्र कुमार, जसकरन सिंह, ड्रैग फ्लिकर वरूण कुमार और गोलकीपर बहादुर पाठक को एसएस स्पर्श मल्टी स्पेशलिटी में शिफ्ट किया गया है।इन्हें अस्पताल में इसलिए भर्ती कराया गया, ताकि बेहतर इलाज करने के साथ ही इनके स्वास्थ्य पर भी लगातार नजर रखी जा सके। फिलहाल सभी खिलाड़ी ठीक हैं।

बेंगलुरु लौटने के दौरान खिलाड़ियों के संक्रमित होने की आशंका

साई के मुताबिक, यह सभी खिलाड़ी एक महीने के ब्रेक के बाद अपने-अपने घर से नेशनल कैंप के लिए बेंगलुरु लौटे थे। ऐसे में इनके सफर के दौरान संक्रमित होने की आशंका है। इधर, महिला टीम की सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। जल्द ही इनकी ट्रेनिंग शुरू होगी।

20 खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया गया था

टोक्यो ओलिंपिक की तैयारी के लिए हॉकी टीम का नेशनल कैम्प 20 अगस्त से शुरू होना है। इसके लिए सभी खिलाड़ी 4 अगस्त को बेंगलुरु पहुंचे थे और तभी से सभी क्वारैंटाइन हैं। कैंप से पहले 20 खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया गया, इसमें से यह 6 खिलाड़ी पॉजिटिव निकले हैं।

टोक्यो ओलिंपिक में भारत को अर्जेंटीना, स्पेन के साथ पूल-ए में रखा गया
एक साल के लिए टाले जा चुके टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का पहला मैच अगले साल 24 जुलाई को न्यूजीलैंड से होना है। इसी दिन महिला टीम भी अपने ओपनिंग मैच में नीदरलैंड्स का मुकाबला करेगी। 8 बार के ओलिंपिक चैम्पियन भारत को पूल-ए में रखा गया है। इस पूल में ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, स्पेन, न्यूजीलैंड और मेजबान जापान भी हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह के अलावा डिफेंडर सुरेंद्र कुमार, जसकरन सिंह, ड्रैग फ्लिकर वरूण कुमार और गोलकीपर बहादुर पाठक को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। -फाइल

No comments:

Post a Comment