Tuesday, August 11, 2020

मैनचेस्टर यूनाइटेड सेमीफाइनल में, ब्रूनो के आखिरी मिनट में गोल की बदौलत कोपेनहेगन को 1-0 से हराया August 10, 2020 at 10:03PM

कोरोनावायरस के बीच बगैर दर्शकों के खेला जा रहा फुटबॉल टूर्नामेंट यूरोपा लीग में रोमांच बरकरार है। ऐसा ही एक मुकाबले में मंगलवार को मैनचेस्टर यूनाइटेड ने कोपेनहेगन को 1-0 से हराया। यह मैच बगैर किसी गोल के ड्रॉ की ओर जा रहा था। तभी आखिरी समय (एक्स्ट्रा टाइम 95वें मिनट) में ब्रूनो फर्नांडिस ने पेनाल्टी गोल करते हुए यूनाइटेड सेमीफाइनल में पहुंचाया।

वहीं, दूसरे मुकाबले में इंटर मिलान ने भी क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। उसने लेवरकुसेन को 2-1 से शिकस्त दी। मिलान के लिए निकोलो बरेला ने 15वें और रोमेलु लुकाकू ने दूसरा गोल 21वें मिनट में किया। मैच का तीसरा गोल लेवरकुसेन के केई हवेर्त्ज ने 24वें मिनट में दागा।

17 और 18 अगस्त को होंगे दोनों सेमीफाइनल
यूनाइटेड का सेमीफाइनल 17 अगस्त को सेविला और वोल्व्स के बीच क्वार्टरफाइनल की विजेता से होगा। वहीं, इंटर मिलान 18 को सेमीफाइनल खेलेगी। यह मैच दूसरे क्वार्टरफाइनल की विजेता बासेल या शख्तर डोनेस्तक से हो सकता है।

कोलोन शहर में 21 अगस्त को फाइनल
यूरोपा कप के सभी मैच पश्चिमी जर्मनी के 4 स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। 21 अगस्त को फाइनल कोलोन शहर में होगा। पहले यह 27 मई को पोलैंड के ग्डांस्क में होना था, जिसे कोरोना के कारण टाल दिया गया था।

कोरोना के कारण लीग में बदलाव
दुनिया की सबसे बड़ी यूईएफए चैम्पियंस लीग का रुका हुआ सीजन फिर से 7 अगस्त से शुरू हो चुकी है। वहीं, यूरोपा लीग भी 10 अगस्त से खेली जा रही है। कोरोना के कारण दोनों लीग के नियमों में कई बदलाव किए गए हैं। यह दोनों लीग टॉप-8 टीमों के साथ हो रही हैं। कोरोना के कारण इन्हें 12 दिन के बहुत छोटे फॉर्मेट में पूरा किया जाएगा।

इस बार क्वार्टर और सेमीफाइनल 2 की बजाय एक ही लेग में खेले जा रहे हैं। पहले सभी टीमों को पहले लेग में अपने घर और लेग-2 मुकाबले में विपक्षी टीम के मैदान पर मैच खेलना होता था। इस बार सभी मैच सीमित स्टेडियम में हो रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए ब्रूनो फर्नांडिस ने 95वें मिनट में पेनाल्टी से विजयी गोल किया।

No comments:

Post a Comment