Saturday, August 1, 2020

वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी और फेडरर के बाद किर्गियोस ने भी टूर्नामेंट से नाम वापस लिया, कहा- कोरोना से जान गंवाने वालों के लिए दुखी इसलिए नहीं खेलूंगा August 01, 2020 at 07:21PM

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी के बाद हमवतन निक किर्गियोस ने भी यूएस ओपन टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर रविवार को वीडियो मैसेज पोस्ट कर अपने इस फैसले की जानकारी दी।

किर्गियोस ने कहा कि मैं इस साल यूएस ओपन में नहीं खेलूंगा। दुनिया के सबसे बड़े स्पोर्टिंग एरिना में से एक आर्थर ऐश स्टेडियम में नहीं खेल पाने से मैं बहुत दुखी हूं। लेकिन मैं ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका के उन लोगों के लिए बाहर बैठ रहा हूं, जिन्होंने कोरोना की वजह से जान गंवाई।

किर्गियोस ने साथी टेनिस खिलाड़ियों की आलोचना की

वर्ल्ड नंबर-40 टेनिस खिलाड़ी ने आगे कहा कि हम दोबारा स्पोर्ट्स और इकोनॉमी को खड़ा कर सकते हैं। लेकिन हम उन लोगों को वापस नहीं ला सकते, जिनकी कोरोना से जान गई है। किर्गियोस ने उन खिलाड़ियों की भी आलोचना की, जो कोरोना के बावजूद पिछले कुछ महीनों से एग्जीबिशन टूर्नामेंट खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह खिलाड़ी पैसे के लिए खेलते रहे।

जोकोविच कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे

पिछले कुछ महीनों में टेनिस के कई एग्जीबिशन टूर्नामेंट हुए। इसमें से एक तो वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच ने ही कराया था। कई देशों में हुए इस टूर्नामेंट के मैच देखने के लिए दर्शक भी पहुंचे थे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन होता भी नहीं दिखा था। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के बाद जोकोविच, ग्रिगोर दिमित्रोव, बोर्ना कोरिक कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

बार्टी और फेडरर भी यूएस ओपन में नहीं खेलेंगे

इससे पहले वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी और दुनिया के नंबर-4 टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले चुके हैं। बार्टी ने कोरोना और फेडरर ने चोट के कारण ऐसा किया है। वहीं, मेंस सिंगल्स में नंबर-1 नोवाक जोकोविच भी नहीं खेलने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि अमेरिका में कोरोना के मामलों का घटना और बढ़ना यूएस ओपन के लिए ठीक नहीं है।

बार्टी के फ्रेंच ओपन में खेलने पर भी सस्पेंस

डिफेंडिंग चैम्पियन बार्टी ने इस साल फ्रेंच ओपन को लेकर भी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि वे इस टूर्नामेंट में खेलेंगी या नहीं, इसकी घोषणा जल्द करेंगी। इस साल यूएस ओपन 31 अगस्त से 13 सितंबर तक न्यूयॉर्क में होना है। इसके बाद 27 सितंबर से 11 अक्टूबर तक पेरिस में फ्रेंच ओपन खेला जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस ने पिछले महीने एग्जीबिशन टूर्नामेंट कराने के लिए नोवाक जोकोविच की आलोचना भी की। -फाइल

No comments:

Post a Comment