Friday, July 24, 2020

इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप ने कहा- हम न तो कॉफी पीने बाहर जा सकते हैं और न ही परिवार से मिल सकते, ऐसे में आप नाकामी के बारे में ज्यादा सोचते हैं July 24, 2020 at 06:05PM

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में नाबाद 91 रन बनाने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप ने कहा कि बायो सिक्योर माहौल में रहना मुश्किल और चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हमारा होटल और स्टेडियम आस-पास हैं। हम चाहकर भी कॉफी पीने बाहर नहीं जा सकते हैं और न ही अपने परिवार से मिल सकते हैं। यह आसान नहीं है। ऐसे में आप अपने खेल और नाकामी के बारे में ज्यादा सोचते हैं।

पोप ने आगे कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथैंप्टन टेस्ट की दूसरी पारी में मैं खेल खत्म होने से थोड़ी देर पहले आउट हुआ। 20 मिनट बाद में अपने होटल रूम में था। ऐसे में सिर्फ अपनी बल्लेबाजी के बारे में ही सोचता रहा। हालांकि, साथी खिलाड़ियों ने मेरी हौसला अफजाई की और मुझे इससे निकलने में मदद की।

पोप ने मैनचेस्टर टेस्ट में सीरीज की पहली फिफ्टी लगाई

पोप ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट में नाबाद 91 रन बनाए। यह उनके टेस्ट करियर का चौथा और सीरीज का पहला अर्धशतक था। उन्होंने जोस बटलर के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए नाबाद 136 रन की साझेदारी भी की। बटलर ने भी 14 पारियों के बाद फिफ्टी लगाई।

मैं जरूर अपना शतक पूरा करना चाहूंगा

उन्होंने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद अपनी पारी को लेकर कहा कि हां, मैं जरूर चाहूंगा कि दूसरे दिन अपना शतक पूरा करूं। लेकिन उस बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। मैं साथी खिलाड़ियों के साथ फिल्म देखूंगा या फिर नींद की गोली खाकर सो जाऊंगा। मेरे पास पहली बार घर पर शतक बनाने का मौका है। इसलिए यह खास होगा।

'मैनचेस्टर टेस्ट के दूसरे दिन ज्यादा रन बनाने की कोशिश करूंगा'

उन्होंने आगे कहा कि टीम में हम जिन चीजों के बारे में बात करते हैं, उनमें से एक यह है कि अगर हम क्रीज पर जम जाएं तो फिर ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करें। हमारी कोशिश भी यही रहेगी कि हम मैनचेस्टर टेस्ट के दूसरे दिन टीम के लिए और रन बनाएं।

ईसीबी ने पाकिस्तान सीरीज से पहले खिलाड़ियों को घर जाने की इजाजत दी

इस बीच, खिलाड़ियों की परेशानी को समझते हुए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पाकिस्तान सीरीज से पहले खिलाड़ियों को 4 दिन घर जाने की इजाजत दी है। बायो सिक्योर नियम के कारण पाकिस्तान सीरीज तक खिलाड़ियों को घर जाने की इजाजत नहीं थी। लेकिन पिछले दिनों तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पहला टेस्ट खत्म होने के बाद घर चले गए थे।

खिलाड़ी रेस्टोरेंट या पब में नहीं जा सकेंगे

इसके बाद ईसीबी ने उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर करते हुए जुर्माना भी लगाया था। बोर्ड की ओर से खिलाड़ियों को कहा गया है कि वे सिर्फ घर जा सकेंगे। उनके रेस्टोरेंट, पब या पब्लिक प्लेस पर जाने पर बैन रहेगा। उन्हें 2 अगस्त को मैनचेस्टर पहुंचना होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ओली पोप ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की दोनों पारियों में 24 और दूसरे में 19 रन बनाए थे। -फाइल

No comments:

Post a Comment