Friday, July 24, 2020

30 जुलाई से शुरू हो रहे एनबीए में वर्चुअल फैन्स खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाएंगे, लाइव मैच दिखाने के लिए पहली बार रोबोटिक कैमरे इस्तेमाल होंगे July 24, 2020 at 04:37PM

कोरोनावायरस के बीच अमेरिका में नेशनल बास्केटबॉल लीग (एनबीए) 30 जुलाई से फ्लोरिडा के वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड रिजॉर्ट में शुरू होने जा रही है। फैन्स की एंट्री तो बैन है, लेकिन खिलाड़ियों को उनकी कमी न महसूस हो, इसलिए वर्चुअल फैन्स उनकी हौसला अफजाई करेंगे। इसके लिए एनबीए ने माइक्रोसॉफ्ट से हाथ मिलाया है। इसके अलावा लाइव मैच दिखाने के लिए पहली बार रोबोटिक कैमरों का इस्तेमाल होगा।

माइक्रोसॉफ्ट टीम के ऐप और बड़े स्क्रीन के जरिए हर मैच के दौरान 300 वर्चुअल फैन्स की मौजूदगी स्टेडियम में दिखाएगा। इसके लिए एरिना के तीन साइड में 17 फुट ऊंचे एलईडी स्क्रीन्स लगाए जाएंगे। वर्चुअल स्टैंड्स उन फैन्स से भरा होगा, जो टीम के ऐप के जरिए लॉग इन करेंगे और सभी एक साथ बैठे नजर आएं। इसके लिए ऐप के फीचर टुगेदर मोड का इस्तेमाल करेंगे।

रोबोटिक कैमरों के जरिए लाइव मैच दिखाया जाएगा

एनबीए ऑफिशियल्स ने बताया कि इस बार मुकाबलों को टीवी पर लाइव दिखाने के लिए खास इंतजाम किए हैं। पहली बार कैमरे प्लेयर्स के नजदीक लगाए जाएंगे। हालांकि, इसमें खिलाड़ियों की हेल्थ और सेफ्टी का ध्यान रखा जाएगा, इसलिए इस काम में पहली बार रोबोटिक कैमरों का इस्तेमाल होगा। इसके अलावा एरिना में वर्चुअल फैन्स का शोर भी सुनाई देगा।

11 मार्च को एनबीए को सस्पेंड किया गया था

एनबीए के इस सीजन को 11 मार्च को यूटाह जैज टीम के एक खिलाड़ी के कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने के सस्पेंड कर दिया गया था। अब 4 महीने बाद फ्लोरिडा के वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड रिजॉर्ट में बायो सिक्योर माहौल में लीग दोबारा शुरू होगी। 350 खिलाड़ियों, स्टाफ, मीडिया का कोरोना टेस्ट करने के बाद उनको वहीं क्वारैंटाइन किया गया है, ताकि कोरोना संक्रमण ने फैले।

30 जुलाई से शुरू हो रहा सीजन 14 अगस्त तक चलेगा। इसमें सभी 22 टीमें 8-8 मुकाबले खेंलेगी। 17 अगस्त से प्लेऑफ मुकाबले शुरू होंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
30 जुलाई से फ्लोडिरा के वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड रिजॉर्ट में शुरू हो रहा सीजन 14 अगस्त तक चलेगा, सभी 22 टीमें 8-8 मैच खेंलेगी और 17 अगस्त से प्लेऑफ मुकाबले शुरू होंगे। -फाइल

No comments:

Post a Comment