Thursday, July 9, 2020

न्यूजीलैंड बोर्ड ने कहा- लीग की मेजबानी की खबर अफवाह, हमने इसके लिए कोई प्रस्ताव नहीं भेजा July 09, 2020 at 03:09AM

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (एनजेडसी) ने कहा कि उसने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेजबानी करने की पेशकश नहीं की है। बोर्ड ने इस तरह की मीडिया रिपोर्ट को अटकलबाजी करार दिया है।

एनजेडसी के प्रवक्ता रिचर्ड बुक ने रेडियो न्यूजीलैंड से कहा कि क्रिकेट बोर्ड की ओर से आईपीएल की मेजबानी को लेकर कोई प्रस्ताव नहीं भेजा गया है और न ही इसके आयोजन को लेकर कोई योजना है।

बीसीसीआई अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल कराना चाहता है

हाल ही में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा था कि कोरोना के कारण मार्च में अनिश्चितकाल के लिए टाले गए आईपीएल को करवाने के लिए यूएई और श्रीलंका के साथ ही न्यूजीलैंड ने भी मेजबानी के लिए प्रस्ताव भेजा है। इसके बाद ही बुक का यह बयान सामने आया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप रद्द होने की सूरत में अक्टूबर-नवंबर की विंडो में आईपीएल कराना चाह रहा है।
हम चाहते हैं कि इस साल आईपीएल जरूर हो: गांगुली
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक दिन पहले ही एक न्यूज चैनल से कहा था कि हम नहीं चाहते कि आईपीएल 2020 रद्द हो। हमें 35 से 40 दिन का भी समय मिलता है, तो हम आईपीएल को देश में ही कराएंगे। फिलहाल, हम यह नहीं जानते कि यह कहां होगा। आईपीएल देश का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। हम चाहते हैं कि यह जरूर हो।’’

बीसीसीआई को टी-20 वर्ल्ड कप पर आईसीसी के फैसले का इंतजार
टी-20 वर्ल्ड कप की जगह आईपीएल होगा या नहीं, इस पर गांगुली ने कहा, ‘‘अभी आईसीसी ने टूर्नामेंट को लेकर कुछ भी फैसला नहीं लिया है। मीडिया में कई तरह की रिपोर्ट्स आ रही हैं, लेकिन जब तक आईसीसी का कोई आधिकारिक फैसला नहीं आता, तब तक हम इस मामले में कुछ नहीं कह सकते।’’

दो बार आईपीएल भारत के बाहर हो चुका
आईपीएल को अब तक दो बार लोकसभा चुनाव के कारण भारत से बाहर कराया जा चुका है। 2009 में टूर्नामेंट की मेजबानी दक्षिण अफ्रीका ने की थी। तब आईपीएल 5 हफ्ते और 2 दिन तक चला था। इसके बाद 2014 में टूर्नामेंट के मैच भारत के अलावा यूएई में खेले गए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक दिन पहले ही एक न्यूज चैनल से कहा था कि हम नहीं चाहते कि आईपीएल 2020 रद्द हो।

No comments:

Post a Comment