Thursday, July 9, 2020

जानें, जोफ्रा आर्चर टीम के किस फैसले से हैं हैरान July 09, 2020 at 02:10AM

साउथम्पटनइंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा कि अंतिम एकादश में अनुभवी तेज गेंदबाज की जगह चुने जाने से वह अब भी असमंजस में है और उम्मीद जतायी कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे शुरुआती टेस्ट के दौरान अपनी काबिलियत साबित कर सकेंगे। इंग्लैंड ने बुधवार को ब्रॉड को शुरुआती टेस्ट के लिए नहीं चुना जिन्होंने 485 विकेट चटकाए हैं जबकि जिम्मी एंडरसन, मार्क वुड और आर्चर को कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स और स्पिनर डॉम बेस के साथ शामिल किया। पिछले साल एशेज सीरीज से अपना टेस्ट पदार्पण करने वाले आर्चर ने कहा, ‘मैं अब भी नहीं जानता कि मुझे ब्रॉड की जगह मंजूरी कैसे मिली, मैं आज तक इसे लेकर उलझन में हूं। ’’ उन्होंने कहा, ‘मैं खुश हूं कि यह मौका दिया गया और उम्मीद करता हूं कि मुझे यह दिखाने का मौका मिलेगा कि मुझे क्यों चुना गया था।’ पढ़ें- बुधवार को इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के साथ मिलकर एक घुटना जमीन पर टिकाकर ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ अभियान में उनका समर्थन किया, दोनों टीमों की टीशर्ट पर ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ का लोगो भी था। आर्चर इंग्लैंड की मौजूदा टेस्ट टीम में एकमात्र अश्वेत खिलाड़ी हैं, उन्होंने अपने साथियों के समर्थन की प्रशंसा की। उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स के ‘न्यू जोन’ में कहा, ‘समर्थन मिलना शानदार था।’ उन्होंने कहा, ‘यह वर्ष अश्वेत समुदाय के ही नहीं बल्कि सभी के लिए आंखे खोलने वाला रहा है।’

No comments:

Post a Comment