Thursday, July 9, 2020

इंग्लैंड दौरे पर शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो लगाकर खेलेगी पाकिस्तान टीम, 3 टेस्ट की सीरीज खेलनी है July 09, 2020 at 01:11AM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अब तक टीम के लिए स्पॉन्सर नहीं ढूंढ पाया है। ऐसे में इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तानी खिलाड़ी अपनी जर्सी पर शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो लगाकर खेलेंगे। पूर्व कप्तान अफरीदी ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी।

उन्होंने लिखा किहमें खुशी है कि शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो पाकिस्तानी खिलाड़ियों की किट पर होगा, क्योंकि हम पीसीबी के चैरिटी साझेदार हैं। लगातार समर्थन के लिए वसीम खान और पीसीबी को धन्यवाद। दौरे के लिए हमारे खिलाड़ियों को शुभकामनाएं।

बीडिंग प्रोसेस में एक कंपनी ने ही रुचि दिखाई
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में पीसीबी का एक बेवरेज कंपनी से करार खत्म हुआ है। इसके बाद बोर्ड ने नएस्पॉन्सर को ढूंढने के लिए बीडिंग प्रोसेस की थी। हालांकि, इसमें एक ही कंपनी ने रुचि दिखाई। लेकिनकंपनी ने बोर्ड के मार्केटिंग एक्सपर्ट्स की उम्मीद से काफी कम राशि की पेशकश की है। सूत्र ने बताया कि कंपनी ने बोर्ड के साथ पिछले कॉन्ट्रैक्ट की राशि का सिर्फ 30 फीसदी देने की पेशकश की है।

पाकिस्तान को इंग्लैंड में तीन टेस्ट खेलने हैं

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट और इतने हीटी-20 मैच होंगे। पहला मैच 5 से 9 अगस्त तक ओल्ड टैफर्ड में खेला जाना है, जबकि दूसरा 13 से 17 अगस्त तक मैनचेस्टर में और तीसरा टेस्ट 21 से 25 अगस्त तक साउथैम्पटन में होना है। वहीं, तीनों टी-20 मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेलेजाएंगे। पहला टी-20 28 अगस्त, दूसरा 30 अगस्त और तीसरा 1 सितंबर को होगा।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से ये सीरीज अहम
पाकिस्तान आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इस वक्त पांचवें नंबर पर है। लॉकडाउन से पहले तक पाकिस्तान टीम ने अब तक पांच टेस्ट खेले हैं। इसमें से दो जीते, दो हारे और एक ड्रॉ रहा। वहीं, चौथे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड ने 9 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें5 जीते हैं, तीन हारे और एक ड्रॉ रहा। वहीं, इंग्लैंडवेस्टइंडीज के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेल रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज होगी। इसके सभी मुकाबले ओल्ड ट्रैफर्ड में होंगे।

No comments:

Post a Comment