Sunday, June 14, 2020

केएल राहुल ने कहा- बैन से वापसी के बाद स्वार्थी हो गया था, जब खुद की जगह टीम के लिए खेलना शुरू किया तो कामयाबी मिली June 13, 2020 at 10:04PM

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल का मानना है कि पिछले साल बैन से वापसी के बाद वह स्वार्थी हो गए थे और खुद के लिए खेलते थे। इसी वजह से वे फेल हुए लेकिन जब दोबारा टीम के लिए खेलना शुरू किया तो प्रदर्शन पहले से बेहतर हो गया।उन्होंने इंडिया टुडे से बातचीत में यह कहा।

राहुल और हार्दिक पंड्या को पिछले साल जनवरी में 'कॉफी विद करण' शो में महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणीकरने के बाद बीसीसीआई ने सस्पेंड कर दिया था। उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे से बीच में ही वापस बुला लिया गया था। हालांकि, जनवरी के आखिरी हफ्ते में उन पर लगा प्रतिबंध हटा लिया गया और घरेलू मैच में बेहतर प्रदर्शन के दम पर उन्होंने दोबारा टीम में वापसी की।

'अब सिर्फ टीम के लिए खेलता हूं'

उन्होंने आगे कहा कि सस्पेंड होने के बाद मुझे लगा कि क्रिकेटर का करियर बहुत छोटा है। शायद 10-12 साल ही मेरे पास होंगे। ऐसे में मुझे पूरी ताकत औरसमय बेहतर बल्लेबाज बनने के साथ ही टीम के लिए लगाना चाहिए। सोच में इसी बदलाव ने मुझे दबाव से निपटने में मदद की और मैं टीम के लिए अच्छा करने के बारे में सोचने लगा। इससे मेरे खेल में काफी सुधार आया।

राहुल ने विराट से कम पारियों मेें 4 वनडे शतक लगाए

राहुल सबसे कम पारियों में 4 वनडे शतक लगाने के मामले में विराट कोहली से आगे हैं।उन्होंने 31 पारियों में 4शतक लगाए हैंतो विराट ने इसके लिए 36 पारियां खेली थीं। धवन ने सबसे कम 24 पारियों में चार शतक लगाए हैं।

राहुल के टेस्ट में 2 हजार रन

इस बल्लेबाज ने अब तक 36 टेस्ट में 56.45 स्ट्राइक रेट से 2006 रन बनाए हैं, जबकि 32 वनडे में 87.06केस्ट्राइक रेट से1239 रन बनाए हैं। वहीं, 42 टी-20 में 146.10 स्ट्राइक रेट के साथ 1461 रन उनके नाम हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
केएल राहुल ने अब तक 36 टेस्ट में 56.45 स्ट्राइक रेट से 2006 और 32 वनडे में 1239 रन बनाए हैं। -फाइल

No comments:

Post a Comment