Friday, June 12, 2020

सैमी विवाद में स्वरा की एंट्री, क्रिकेटर का जवाब June 11, 2020 at 10:16PM

नई दिल्ली डैरेन सैमी के साथ आईपीएल के दौरान हुए नस्लीय व्यवहार के मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर की भी एंट्री हो गई है। स्वरा ने ट्वीट कर कहा है कि सैमी के लिए 'कालू' शब्द का इस्तेमाल करने वाले क्रिकेटरों को आधिकारिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। गौरतलब है कि सैमी ने कहा था उन्होंने सनराइजर्स के अपने साथी से बात कर ली है और अब उन्हें माफी मंगवाने की जरूरत नहीं है। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उन्हें नस्ली उपनाम से संबोधित करने वाले एक साथी ने उनसे बात कल ली है और कहा है कि वह प्यार से उन्हें ऐसा कह रहा था जिसके बाद वह माफीनामा नहीं चाहते हैं। सैमी ने ट्वीट किया, ‘मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि मेरी एक साथी के साथ वास्तव में दिलचस्प बात हुई। हम नकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय लोगों को शिक्षित करने के तरीकों पर ध्यान दे रहे हैं। मेरे भाई ने मुझे आश्वस्त किया है कि उसने प्यार से ऐसा कहा और मुझे उस पर विश्वास है।’ क्या कहा स्वरा ने स्वरा ने ट्वीट किया, 'प्रिय डैरेन सैमी अगर किसी व्यक्ति ने अश्वेत व्यक्ति के लिए 'N' शब्द का इस्तेमाल करने के बाद कोई कहे किहम ऐसी जगह से हैं जहां प्यार बसता है, तो इस पर आप क्या कहते? यही बात 'कालू' जैसे शब्द के साथ है। टीम सनराइजर्स हैदराबाद कुछ सभ्यता और दम दिखाइए और आधिकारिक तौर पर सैमी से माफी मांगिए। यह क्रिकेट नहीं है।' स्वरा ने अपने ट्वीट में सनराइजर्स हैदराबाद और आईपीएल को टैग भी किया है। वहीं सैमी ने स्वरा को जवाब दिया है। उन्होंने लिखा, 'आप मुझे गलत मत समझिए, जो भी कहा गया या फिर किया गया मैं उसे नजरअंदाज नहीं कर रहा हूं। मैं बस यह कह रहा हूं कि इस मौके का इस्तेमाल हमें लोगों को इस बारे में जागरूक और शिक्षित करने के लिए करना चाहिए ताकि ऐसा दोबारा कभी न हो। कोई सॉरी तभी बोलता है, जब उसे अपनी गलती का अहसास होता है। मैं ब्लैक होने पर गर्व करता हूं, यह कभी नहीं बदलेगा।'

No comments:

Post a Comment