Friday, June 12, 2020

डैरेन सैमी ने ट्वीट कर माफी की मांग वापस ली, कहा- मुझे सनराइजर्स के साथी खिलाड़ी प्यार से कालू बुलाते थे June 11, 2020 at 10:07PM

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने खुलासा किया है कि उन्हें आईपीएल में हैदराबाद टीम के साथी खिलाड़ी प्यार से 'कालू' बुलाते थे। इसलिए अब माफी की जरूरत नहीं।

सैमी ने गुरुवार रात ट्वीट कर बताया कि मुझे इस नाम से पुकारने वाले सनराइजर्स के एक खिलाड़ी ने फोन पर बात की और यह भरोसा दिलाया कि उन्होंने प्यार से मुझे यह कहा था। मैंने मेरे भाई की इस बात पर विश्वास कर लिया। हमने यह फैसला किया है किनकारात्मक रहने की बजाए इस मसले पर लोगों को जागरुक करेंगे।

साथी खिलाड़ियों ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया: सैमी

उन्होंने बाद में ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, ‘‘जहां तक माफी मांगने की बात है तो मुझे बाद में समझ में आया कि मुझे ऐसा नहीं कहना चाहिए था। मैंने या मेरी टीम के साथियों ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया, लेकिन अब मुझे अहसास हुआ कि यह मेरी टीम के साथी खिलाड़ी के लिए आहत करने वाला हो सकता है।’’ हालांकि, सैमी ने उस खिलाड़ी का नाम नहीं बताया जिसने उनसे संपर्क किया था। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने कहा कि उन्होंने इस मसले पर सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी से भी बात की थी।

##

स्वरा भास्कर ने सैमी पर सवाल उठाया था

सैमी के इस ट्वीट पर एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी सवाल उठाया। उन्होंने ट्वीट किया, डियर डैरेन सैमी अगर किसी शख्स ने अश्वेत व्यक्ति के लिए 'एन' शब्द का इस्तेमाल किया होता और फिर कहता कि हमने ऐसा सिर्फ प्यार में बोला है तो इस पर आप क्या कहते। यही चीज 'कालू' जैसे शब्द के साथ भी है। टीम सनराइजर्स दम दिखाइए और आधिकारिक तौर पर सैमी से माफी मांगिए। यह क्रिकेट नहीं है।

सैमी का स्वरा को जवाब- मुझे गलत न समझें

सैमी ने स्वरा के इस ट्वीट का जवाब भी दिया है। उन्होंने लिखा, आप मुझे गलत न समझे। जो कहा गया या फिर किया गया मैं इसे अनदेखा नहीं कर रहा हूं। हमें इसे मौके की तरह देखना चाहिए और यही कोशिश होनी चाहिए कि दोबारा ऐसा न हो। कोई तभी माफी मांगता है जब उसे लगता कि उसने कुछ गलत किया है। मुझे अपने रंग पर गर्व है और यह कभी नहीं बदलेगा।

##

सैमी ने वीडियो पोस्ट कर माफी की मांग की थी

सैमी ने इसी हफ्ते इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट कर लिखा था कि 2013-14 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते समय टीम के खिलाड़ी उन्हें कालू कहते थे। इन खिलाड़ियों में इशांत भी शामिल हो सकते हैं। क्योंकि उन्होंने 2014 में इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की थी, जिसमें उन्होंने सैमी के लिए ‘कालू’ शब्द का इस्तेमाल किया था। सैमी ने टीम के साथी खिलाड़ियों में से किसी का नाम लिए बगैर उनसे संपर्क कर माफी मांगने की मांग की थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डैरेन सैमी ने कहा- फोन पर साथी खिलाड़ी से बातचीत के बाद यह फैसला लिया कि नकारात्मक रहने की बजाए इस मामले पर लोगों को जागरुक करेंगे ताकि आगे ऐसा न हो। -फाइल

No comments:

Post a Comment