Monday, June 8, 2020

...जब अख्तर पर लगे रेप के आरोप, खुद बताई कहानी June 08, 2020 at 04:31AM

नई दिल्लीदुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों में शुमार पाकिस्तान के पूर्व पेसर को 2005 में ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भेज दिया गया था। अब 15 साल बाद उन्होंने इसके पीछे की पूरी कहानी बताई। अख्तर ने हेलो ऐप पर लाइव सेशन में हिस्सा लिया और कई बातें शेयर कीं। अख्तर ने कहा, 'साल 2005 में मुझे ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भेज दिया गया। मुझ पर तब एक महिला से रेप के भी आरोप लगे। पाकिस्तानी टीम का एक और साथी मेरे साथ था और उसकी महिला के साथ कुछ गलतफहमी हो गई। पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने उस लड़के का नाम छिपाया।' पढ़ें, उन्होंने आगे कहा, 'मैंने तब बोर्ड से पूछा था लेकिन पीसीबी ने नाम नहीं जाहिर किया और कह दिया कि शोएब तब वहां नहीं थे। जब यह मामला हुआ, तब सभी ने मुझे शक की नजर से देखा।' अख्तर के बारे में तब यह भी कहा गया था कि उन्हें हैमस्ट्रिंग चोट थी। इतना ही नहीं, उन पर तब पीसीबी ने नाइट कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर जुर्माना भी लगाया था। हूटिंग के एक वाकये को याद करते हुए उन्होंने कहा, 'साल 2004 में कोलकाता वनडे में रन आउट हुए, लोगों को लगा कि यह मेरी गलती थी। तब मेरे खिलाफ काफी हूटिंग हुई और मुझे सब झेलना पड़ा। हालांकि मुझे नस्लवाद जैसा कभी कुछ देखने को नहीं मिला, ना भारत में , ना पाकिस्तान में और ना ही ऑस्ट्रेलिया में।' पढ़ें, उन्होंने आगे बताया कि एक बार साल 2000 में उन्हें कुछ सीनियर खिलाड़ी पीटने तक आ गए थे। उन्होंने कहा, 'बात 1999-2000 के आसपास की है। छह सीनियर खिलाड़ी, जिसमें एक ओपनर भी शामिल था, मुझे पीटने को आ गए थे। उन्होंने कहा कि तुम खुद को क्या समझते हो।' अख्तर ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका मेरे लिए सबसे मुश्किल टीम थी, मुझे भी उनके खिलाफ खेलने में मजा आता था। मुझे लगता है कि गेंदबाजी इन देशों में आसान नहीं थी। गाबा, दिल्ली, केपटाउन मेरे पसंदीदा मैदान थे। मुझे कोलकाता में खेलने में सबसे ज्यादा मजा आया।' उन्होंने साथ ही कहा कि टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन सौरभ गांगुली सबसे बहादुर क्रिकेटर थे, जिन्होंने उनकी तेज गेंदो का सामना किया। अख्तर ने कहा, 'लोग कहते थे कि सौरभ (गांगुली) गेंदें ज्यादा लेते हैं, बुजदिल हैं लेकिन यह सब फिजूल बात है। मेरी नजर में वह सबसे बहादुर क्रिकेटर थे, जिन्होंने मेरी गेंदों का सामना किया।'

No comments:

Post a Comment