Monday, June 8, 2020

सैमसन बोले- दोस्त हैं पंत, कोई कॉम्पिटिशन नहीं June 08, 2020 at 03:32AM

नई दिल्लीभारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज और युवा को लेकर अकसर तुलना की जाती है, लेकिन केरल के इस बल्लेबाज का मानना है कि टीम में जगह बनाने के लिए पंत से उनकी किसी तरह की प्रतिस्पर्धा नहीं है। साल 2015 में इंटरनैशनल डेब्यू करने वाले सैमसन ने कहा कि यह सब टीम संयोजन पर निर्भर करता है। 25 वर्षीय सैमसन ने टाइम्स ऑफ इंडिया डॉट कॉम से खास बातचीत में कहा, 'टीम में जगह के लिए कभी ऋषभ पंत को प्रतिस्पर्धा में नहीं माना। मुझे लगता है कि यह सब टीम संयोजन पर निर्भर करता है। मैंने कभी इसके बारे में नहीं सोचा।' पढ़ें, उन्होंने आगे कहा, 'जब एक क्रिकेटर के रूप में आप प्रतिस्पर्धा कर रहे हों या जब आप खेल में उतरने की कोशिश कर रहे हों, तो इन सब चीजों पर ध्यान देना सही नहीं है। मुझे नहीं लगता कि यह क्रिकेट खेलने का तरीका है।' सैमसन ने 2015 में इंटरनैशनल डेब्यू किया और जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल मैच खेला। इस मैच में उन्होंने 19 रन बनाए लेकिन फिर ब्लू जर्सी के लिए उन्हें 5 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा। इसके बाद उन्होंने इसी साल यानी 2020 में श्रीलंका के खिलाफ पुणे में और न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन और माउंट माउंगानुई में टी20 इंटरनैशनल मैच खेले। हालांकि इन तीनों ही मैचों में वह दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। उन्होंने कहा, 'ऋषभ और मैंने आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलना शुरू किया और हमने एक साथ बहुत समय बिताया। हम वास्तव में अच्छे दोस्त हैं। वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। हमें एक साथ खेलने में काफी अच्छा लगा। मैंने उनके साथ बहुत सारी पारियां खेली हैं।' केरल के इस बल्लेबाज ने कहा, 'मुझे याद है कि हमने गुजरात लॉयंस के खिलाफ दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए एक मैच खेला था। हमने पूरे मैदान में छक्के लगाए और 200 से अधिक रन का पीछा किया। मैं अब भी पंत के साथ उस साझेदारी को याद करता हूं।' पढ़ें, सैमसन ने कहा, 'जब भी लोग मुझसे पंत के साथ मेरी प्रतिस्पर्धा के बारे में बात करते हैं, तो मैं उनके साथ खेलने के बारे में सोचता हूं, जो मुझे काफी पसंद है। सिर्फ खेलने के लिए ही नहीं, हम साथ में बहुत मस्ती भी करते हैं।' उन्होंने कहा, 'हम गेंदबाजों पर हावी हैं और हमने अतीत में भी ऐसा किया है। इसलिए मैं हमेशा पंत के साथ खेलने का इंतजार करता हूं।'

No comments:

Post a Comment