Friday, June 5, 2020

बोरूसिया डॉर्टमंड क्लब के दो खिलाड़ियों पर 8.5 लाख रु. का जुर्माना, बिना मास्क पहने घर पर हेयर कट कराया था June 05, 2020 at 05:10PM

जर्मन फुटबॉल लीग (डीएफएल) ने बोरूसिया डॉर्टमंड फुटबॉल क्लब के दो खिलाड़ियों जैडोन सैंचो और मैनुएल अकांजी पर 10 हजार यूरो (करीब 8.5 लाख रुपए) का जुर्माना लगाया है। इन दोनों खिलाड़ियों ने बिना मास्क और पीपीई किट पहने अपने घर पर हेयर कट कराया था।

इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद डीएफएल ने यहकार्रवाई की। हालांकि, इनके साथ 4 क्लब के चार और खिलाड़ियों की भी घर पर हेयर कट कराने की तस्वीर सामने आई थी। लेकिन उन पर जुर्माना नहीं लगाया गया।

डीएफएल के फैसले से सैंचो नाराज

डीएफएल के इस फैसले से सैंचो नाराज हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसे हास्यापद करार दिया। हालांकि, बाद में उन्होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया।

कोरोनावायरस प्रोटोकॉल का उल्लंघन हुआ: डीएफएल

डीएफएल के मुताबिक, डॉर्टमंड के दोनों खिलाड़ियों ने कोरोनावायरस से जुड़े हेल्थ प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया। क्योंकि न तो खिलाड़ियों और न ही इनके बाल काटने वाले मास्क या पीपीई किट पहना था। हालांकि, सैंचो और अकांजी इस कार्रवाई के खिलाफ पांच दिन के भीतर अपील कर सकते हैं।

सैंचो ने जॉर्ज फ्लॉयर्ड की हत्या का विरोध किया था

सैंचो ने बीते रविवार को अमेरिकी अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के मामले में भी विरोध जताया था। उन्होंने बुंदेसलीगा में पैडरबॉर्न के खिलाफ 'जस्टिस फॉर फ्लॉयड' लिखी टी-शर्ट पहनकर मैच खेला था। इस पर डीएफएल ने नाराजगी भी जताई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डीएफएल के इस फैसले से जैडोन सैंचो नाराज हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसे हास्यापद करार दिया। हालांकि, बाद में उन्होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया।

No comments:

Post a Comment