Thursday, June 4, 2020

डिमांड पर 6, अब 'सेक्स फेवर' के आरोप में बर्खास्त June 03, 2020 at 07:36PM

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अतुल बेदाड़े पर कुछ महिला खिलाड़ियों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। इसके बाद उन्हें निलंबित किया गया। अब बड़ौदा क्रिकेट संघ ने उनका निलंबन तो हटा दिया लेकिन कोच पद से हटा दिया।

करियर में 13 वनडे इंटरनैशनल मैच खेलने वाले पूर्व भारतीय अतुल बेदाड़े को इस साल मार्च में जांच पूरी होने तक निलंबित किया गया था। कई महिला खिलाड़ियों ने उन पर यौन उत्पीड़न और सार्वजनिक रूप से अपमानित करने के आरोप लगाए थे। अब बीसीए ने उनका निलंबन तो वापस ले लिया लेकिन पद से बर्खास्त कर दिया गया।

बेदाड़े के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद इस मामले में सीईओ और सीनियर एचआर मैनेजर ने शुरुआती जांच की। दो जून 2020 को हुई शीर्ष परिषद की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई। इसके बाद एपेक्स काउंसिल ने उन पर लगा निलंबन हटा दिया लेकिन पद से बर्खास्त कर दिया।

अतुल बेदाड़े के बारे में कहा जाता है कि वह दर्शकों की डिमांड पर सिक्स लगाते थे। उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 64 मैच खेले और कुल 3136 रन बनाए। वहीं इंटरनैशनल करियर में उन्होंने 13 मैचों में कुल 158 रन बनाए जिसमें एक अर्धशतक शामिल है।

अतुल बेदाड़े बीजेपी के टिकट पर वड़ोदरा म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन में चुनाव भी लड़ चुके हैं। हालांकि उन्हें हार झेलनी पड़ी थी।

अतुल बेदाड़े आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम से भी जुड़े थे।

No comments:

Post a Comment