Thursday, June 18, 2020

फ्रेंच ओपन फिर टला, अब एक हफ्ते बाद 27 सितंबर को फैंस की मौजूदगी में होगा; यूएस ओपन बगैर दर्शकों के खेला जाएगा June 18, 2020 at 04:00PM

कोरोनावायरस के कारण एक बार टल चुके फ्रेंच ओपन की तारीख को दोबारा आगे बढ़ाया गया है। अब यह टेनिस ग्रैंड स्लैम 27 सितंबर से 11 अक्टूबर तक होगा। सबसे पहले टूर्नामेंट को 24 मई को होना था। इसके बाद इसे 20 सितंबर तक टाला गया था।

रोलां गैरो (फ्रेंच ओपन) के चीफ ने कहा कि इस ग्रैंड स्लैम में फैंस की मौजूदगी रहेगी। वहीं, डब्ल्यूटीए टूर 3 अगस्त से इटली से जबकि एटीपी टूर 14 अगस्त से वॉशिंगटन से शुरू होगा।

फ्रेंच ओपन में ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी आएंगे
सात हफ्ते में 3 मास्टर्स और 2 ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट्स होने के कारण खिलाड़ियों के लिए काफी मुश्किल होने वाली है। फ्रेंच ओपन डॉयरेक्टर गाय फार्गेट को भरोसा है कि टूर्नामेंट में ज्यादा खिलाड़ी आएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘टॉप-100 में से 75 खिलाड़ी फिलहाल यूरोप में ही हैं। मुझे भरोसा है कि वे खुद को पेरिस में टॉप फॉर्म में रखने के लिए प्रैक्टिस कर रहे होंगे।’’

बगैर दर्शकों के होगा यूएस ओपन
फ्रेंच ओपन से ठीक पहले 24 अगस्त से 13 सितंबर तक न्यूयॉर्क में यूएस ओपन खेला जाएगा। यह बगैर दर्शकों के ही होगा। न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो ने कोरोनावायरस के बीच यूएस ओपन को मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन (यूएसटीए) टूर्नामेंट में एक्स्ट्रा सुरक्षा अपनाएगी।

पिछला खिताब नडाल और बार्टी ने जीता था
पिछला फ्रेंच ओपन स्पेन के राफेल नडाल ने जीता था। उन्होंने फाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को 6-3, 7-5, 6-1, 6-1 से हराया था। वहीं, वुमन्स सिंगल्स में ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने खिताब जीता था। उन्होंने फाइनल में चेक गणराज्य की मार्केटा वोंडरूसोवा को 6–1, 6–3 से हराया था। बार्टी का यह पहला ग्रैंड स्लैम था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पिछला फ्रेंच ओपन स्पेन के राफेल नडाल ने जीता था। उन्होंने फाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को 6-3, 7-5, 6-1, 6-1 से हराया था।

No comments:

Post a Comment