Sunday, May 10, 2020

हैती फेडरेशन के अध्यक्ष पर रेप का आरोप, पीड़ित ने कहा- कई लड़कियों ने यौन शोषण के बाद गर्भपात कराया, दबाव में सामने नहीं आईं May 09, 2020 at 11:18PM

कैरेबियन देश हैती में फुटबॉल फेडरेशन के अध्यक्ष यावेश जीन बार्ट पर एक महिला फुटबॉलर ने रेप का आरोप लगाया है। पीड़ित ने कहा कि यावेश ने कई खिलाड़ियों के साथ यौन शोषण किया है। वे सभी पीड़ित गर्भपात भी करा चुकीं, लेकिन दबाव में आवाज नहीं उठा सकीं। हैती पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। उधर, यावेश का कहना है कि आरोप गलत हैं। वह सचाई के सामने आने का इंतजार कर रहे हैं।

ब्रिटेन के गार्जियन अखबार ने भी पिछले हफ्ते खुलासा किया था। उसके मुताबिक, पोर्ट ए प्रिंस के बाहर फुटबॉल प्रशिक्षण केंद्र में रह रही नाबालिग लड़कियों के साथ 5 सालों से रेप हो रहा है। अखबार ने रेप का आरोप लगाने वाली पीड़ित के हवाले से कहा कि हाल ही में दो लड़कियों ने गर्भपात भी करवाया है, लेकिन दबाव के कारण वह सामने नहीं आई।

यावेश का एक वीडियो वायरल हुआ
वहीं, महिला संगठन सोफा और के फैनम ने वायरल हो रहे एक वीडियो का हवाला देते हुए कहा है कि इसमें यावेश गलत तरीके से एक लड़की को छू रहे हैं। एक न्यूज एजेंसी ने भी वीडियो जारी किया। जिसमें यावेश एक यंग लड़की के बगल में बैठे हैं। यह वीडियो एक इंटरव्यू का है। 7 मिनट तक चले इस इंटरव्यू में जीन बर्ट लड़की के कंधों पर हाथ रखे हुए हैं।

इस पर यावेश ने कहा कि यह वीडियो 3 साल पहले का है। वे लड़की को फेडरेशन की ओर से बधाई दे रहे हैं। उसके कंधे पर पिता समझकर हाथ रखा था। यह कोई नहीं समझ सकता है। यह बात वह खिलाड़ी ही समझ सकती है।

20 साल से फेडरेशन चला रहे यावेश
जीन बार्ट ने कहा कि वह 20 साल से फेडरेशन को संचालित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन पर बहुत गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इसमें न तो अभी तक किसी ने शिकायत की है और न ही कोई पीड़ित सामने आई है। न ही कोई गवाह है। उन्होंने कहा कि गुरूवार को जिला कोर्ट के सामने उपस्थित होना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हैती में फुटबॉल फेडरेशन के अध्यक्ष यावेश जीन बार्ट पुरस्कार वितरण करते हुए। उन्होंने कहा कि वायरल हो रहा वीडियो 3 साल पुराना है। आरोप झूठे हैं और उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment