Monday, May 11, 2020

ईसीबी ने कहा- दोबारा क्रिकेट शुरू करने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे, 1 जुलाई तक हर तरह के टूर्नामेंट पर रोक May 10, 2020 at 09:40PM

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि कोरोनावायरस के बीच क्रिकेट को दोबारा शुरू करने के लिए वह ब्रिटिशसरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है। ईसीबी ने पहले ही हर तरह के क्रिकेट पर 1 जुलाई तक रोक लगा रखी है।

ईसीबी ने बयान जारी कर कहा कि हमारी हालात पर नजर है। हम यह देख रहे हैं कि कैसे और कब क्रिकेट की बहाली हो सकती है। हम जल्द ही अपना प्लान सरकार से साझा करेंगे। हमें सरकार की घोषणा के बारे में पता है और हम उनकी सलाह के हिसाब से आगे की रणनीति तय करेंगे।

इंग्लैंड में 1 जून तक लॉकडाउन रहेगा

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रविवार को ही ऐलान किया था कि कोरोना की रोकथाम के लिए देश में लागू लॉकडाउन 1 जून तक जारी रहेगा।

वेस्टइंडीज टीम के दौरा को भी आगे बढ़ाया गया
कोरोना की वजह से जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज को भी आगे बढ़ा दिया गया है। पाकिस्तान को भी जून के आखिर में इंग्लैंड दौरे पर आना था। इसे भी कम से कम एक जुलाई तक के लिए टाल दिया गया है।

3600करोड़ के नुकसान का अनुमान
कोविड-19 की वजह से अगर इस सीजन में मैच नहीं होते हैं तो ईसीबी को करीब 3600 करोड़ का नुकसान हो सकता है। ईसीबी के चीफ एग्जीक्यूटिव टॉम हैरिसन ने बीते हफ्ते सांसदों को यह जानकारी दी थी।

देश में 800 दिन के प्रोफेशनल क्रिकेट का नुकसान

हैरिसन के मुताबिक, कोरोना के कारण 1 जुलाई तक देश में प्रोफेशनल क्रिकेट पर पूरी तरह रोक है। 'द हंड्रेड' (100-100 गेंद का टूर्नामेंट) को भी अगले साल के लिए टाल दिया गया है। वहीं, लॉकडाउन की वजह से प्रोफेशनल क्लब को 800 दिन के क्रिकेट का नुकसान भी होगा।

अब तक 31 हजार लोगों की मौत
कोरोना के कारण ब्रिटेन में 31 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, दो लाख से अधिक संक्रमित हैं। अब तक पूरी दुनिया में इस वायरस से 41 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि 3 लाख से ज्यादा दम तोड़ चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एक जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। यहां कोरोना की वजह से 800 दिन के प्रोफेशनल क्रिकेट को नुकसान हुआ है। (फाइल)

No comments:

Post a Comment