Sunday, April 19, 2020

मेरी चाहत की T20 वर्ल्ड कप में खेलें धोनी: श्रीकांत April 19, 2020 at 02:38AM

नई दिल्ली भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर कृष्णमचारी श्रीकांत एमएस धोनी के बहुत बड़े मुरीद हैं और वह चाहते हैं कि उनका यह हीरो इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में जरूर खेले। टी20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवबंर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। इससे पहले एमएस धोनी को 29 मार्च से शुरू रही टी20 लीग आईपीएल में हिस्सा लेना था। यहां धोनी के फैन्स को उम्मीद थी कि माही खुद को साबित कर टीम इंडिया में अपनी वापसी सुनिश्चित कर लेंगे लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के चलते यह लीग अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। अब अगर वर्ल्ड कप से पहले अगर आईपीएल का आयोजन नहीं होता है तो फिर टी20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी का टीम इंडिया में चयन मुश्किल हो जाएगा। न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए टीम इंडिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज के. श्रीकांत ने कहा, 'धोनी ने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है। लेकिल कल खेली हुई आखिरी गेंद अब इतिहास है, आपको अगले दिन नई शुरुआत करनी होती है, अगर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में लाया जाएगा तो उन पर माइक्रोस्कोप भी लगा होगा। हमारे पास अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, तो कोई भी कुछ भी कह सकता है। मैं सुनील जोशी (नैशनल सिलेक्टर) नहीं हूं तो मुझे तो यह तय नहीं करना है।' श्रीकांत ने कहा, 'मैं धोनी का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं तो मैं तो उन्हें इस वर्ल्ड कप टीम में जरूर देखना चाहूंगा। लेकिन मुझे यह निर्णय नहीं लेना है।' इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, 'अगर इस बार आईपीएल नहीं होता है, तो धोनी के लिए टीम वापस आना बहुत मुश्किल होगा क्योंकि करीब एक साल से उन्होंने तो किसी भी प्रकार की कोई क्रिकेट खेली ही नहीं है।' इसके साथ ही श्रीकांत ने यह भी याद दिलाया, 'धोनी की गैर-मौजूदगी में केएल राहुल और ऋषभ पंत भी सफेद बॉल क्रिकेट में महत्वपूर्ण रोल अदा कर रहे हैं और ये दोनों धोनी पर भारी पड़ने के लिए काफी हैं।' श्रीकांत ने कहा, 'मैं बस यही कहूंगा कि मैं खुद को भाग्यशाली समझता हूं कि मैं सिलेक्टर नहीं हूं। अगर इस बार आईपीएल नहीं होता है और भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में सीधे जाए तो फिर धोनी को आखिर किस आधार पर टीम में जगह मिलेगी? तब तो सिर्फ एक ही बात उनके हित में आ सकती है कि उन्होंने देश के लिए काफी क्रिकेट खेला है लेकिन ऐसा होना असंभव है।'

No comments:

Post a Comment