Sunday, April 19, 2020

जब इरफान के पिता को पाक में देख घबराए मियांदाद! April 19, 2020 at 06:37PM

नई दिल्लीपूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने जावेद मियांदाद से जुड़ा एक किस्सा शेयर करते हुए बताया कि पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर के एक बयान ने उनके पिता को निराश किया था। इरफान ने एक टीवी चैनल से चैट के दौरान बताया कि मियांदाद के एक बयान से उनके पिता को काफी ठेस पहुंची थी। मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली की कप्तानी में भारत ने साल 2004 में पाकिस्तान का दौरा किया, तब इरफान भी टीम का हिस्सा थे। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तत्कालीन कोच जावेद मियांदाद ने तब कहा था कि इरफान जैसे गेंदबाज पाकिस्तान की गली-गली में मिल जाते हैं। पढ़ें, बाएं हाथ के बल्लेबाज और लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर इरफान के पिता महमूद पठान को मियांदाद के इस बयान से काफी निराशा हुई और उन्होंने पाकिस्तानी कोच से मिलने की इच्छा जताई। वह टेस्ट मैच खत्म होने के बाद मियांदाद से ड्रेसिंग रूम में जाकर मिलना चाहते थे। 35 वर्षीय इरफान ने बताया, 'मुझे याद है जावेद मियांदाद ने कुछ ऐसा कह दिया था कि मेरे जैसे गेंदबाज पाकिस्तान की हर गली में मिल जाते हैं। मेरे पिता और मैंने भी इस खबर के बारे में पढ़ा था, हमें यह अच्छा नहीं लगा।' पढ़ें, उन्होंने कहा, 'मुझे अच्छे से याद है कि सीरीज के आखिरी मैच में मेरे पिता मैच देखने पाकिस्तान गए। वह मेरे पास आए और कहा कि मैं पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में मियांदाद से मिलना चाहता हूं। जैसे ही मेरे पिता को मियांदाद ने देखा, वह खड़े हो गए और उन्होंने कहा- मैंने आपके बेटे के बारे में ऐसा कुछ भी नहीं कहा।' करियर में 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 इंटरनैशनल मैच खेलने वाले इरफान ने कहा, 'मेरे पिता के चेहरे पर उनकी बात सुनने के बाद एक अजीब सी हंसी थी और उन्होंने कहा, मैं यहां आपको कुछ कहने नहीं आया था। मैं तो आपसे मिलना चाहता था, आप बेहतरीन खिलाड़ी थे।' इरफान ने पाकिस्तान के मुल्तान में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन करते हुए कुल 6 विकेट झटके थे जो मुकाबला भारत ने पारी और 52 रन से जीता। फिर लाहौर और रावलपिंडी में भी उन्होंने 3-3 विकेट लिए।

No comments:

Post a Comment