Sunday, April 19, 2020

मैराडोना-पेले समेत 50 फुटबॉलर ने ताली बजाकर डॉक्टर और अन्य कर्मचारियों का सम्मान किया, फीफा ने वीडियो जारी किया April 18, 2020 at 11:25PM

कोरोनावायरस ने आज पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। कई डॉक्टर समेत अन्य लोग जो फ्रंटलाइन में आकर इस महामारी से लड़ रहे हैं। इन सभी के सम्मान में फुटबॉल जगत के मैराडोना, पेले और रोनाल्डो समेत 50 दिग्गजों ने ताली बजाई और सभी को धन्यवाद भी दिया। फेडरेशन इंटरनेशनल फुटबॉल एसोसिएशन (फीफा) ने शनिवार को इसका एक वीडियो भी जारी किया है। इसी के साथ जान गंवाने वाले वॉरियर्स को श्रद्धांजलि भी दी।

फीफा ने लिखा, ‘‘दुनियाभर में चिकित्सा कर्मचारी और स्वयंसेवक हर दिन अपनी जिंदगी को खतरे में डालकर मानव जाति की रक्षा कर रह हैं। ऐसे रियल लाइफ हीरोज के लिए अनंत तालियां।’’ 1 मिनट 25 सेंकड के वीडियो में पूर्व और मौजूदा खिलाड़ी नजर आए हैं। सबसे पहले इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर डेविड बेकहम और उसके बाद स्पेन के सर्जियो रामोस, स्पेन को रोनाल्डो, ब्राजील के काका, अमेरिका की मार्टा, ब्राजील के काफू ताली बजाते हुए नजर आए। वीडियो में भारत के बाइचुंग भूटिया ने भी कोरोना वॉरियर्स के लिए तालियां बजाई।

‘दुख की बात है कि कई वॉरियर्स जान गंवा चुके’
डॉक्टरों का सम्मान करते हुए खिलाड़ियों ने कहा कि कई वॉरियर्स ने सेवा करने के लिए अपना जिंदगी तक गंवा दी। यह बड़े दुख की बात है। इनके अलावा कानून के रक्षक, मेडिकल समेत अन्य दुकानदार, डिस्ट्रीब्यूशन सर्विसेज के लोग, पब्लिक ट्रांसपोर्ट से जुड़े कर्मचारी और सुरक्षा के लिए काम में लगे लोग भी असली हीरो हैं। इन सभी वीरों के लिए फुटबॉल से जुड़ी इस संस्था ने धन्यवाद करते हुए उनका सपोर्ट करने के लिए कहा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारत के फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया (बाएं ऊपर) समेत विश्व के 50 दिग्गज खिलाड़ियों ने ताली बजाकर कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया।

No comments:

Post a Comment