Thursday, April 16, 2020

मेरे चोटिल होने से टीम इंडिया को मिले दो खतरनाक बोलर: पठान April 15, 2020 at 10:42PM

नई दिल्ली भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान ने कहा कि इंटरनैशनल क्रिकेट में वह जब अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर थे, तो दो बार चोटिल हुए और दोनों बार उनके रिप्लेसमेंट के रूप में जिन गेंदबाजों को मौका मिला वह दुनिया के खौफनाक गेंदबाज बनकर उबरे। पठान यहां और की बात कर रहे थे। ने बुधवार शाम को और स्विंग किंग मोहम्मद शमी से सोशल मीडिया वेबसाइट इंस्टाग्राम पर लाइव चैट की थी। इस दौरान इन दोनों क्रिकेटरों ने लंबी बातचीत की। इसी में पठान ने इस लाइव चैट का लुत्फ ले रहे फैन्स को यह जानकारी दी। पठान ने शमी से बात करते-करते कहा, 'आपको शायद याद हो न हो। लेकिन मैं बता दूं कि मैं अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर था, तो इस दौरान मैं दो बार चोटिल हुआ। मेरे चोटिल होने से टीम इंडिया को जो रिप्लेसमेंट मिला वह आज दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज बन चुके हैं और वे हैं भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।' फिर इरफान ने शमी को बात याद दिलाई कि साल 2013 में सितंबर आपको शायद याद होगी। शमी ने फिर उन्हें थोड़ा करेक्ट करते हुए कहा कि यह शायाद 2012 नवंबर-दिसंबर की बात है। इस बातचीत में पठान शमी ने उनके माइंडसेट पर भी सवाल पूछते हैं कि आखिर बोलिंग के दौरान वह क्या सोचकर बॉल फेंकते हैं। जवाब में शमी कहते हैं कि वह यही सोचते हैं कि भले बल्लेबाज उनके खिलाफ रन बनाना चाहता है तो बना लेकिन विकेट का मौका जरूर दे। यही टीम में उनका काम होता है। अगल टीम को शुरुआत में जल्दी विकेट नहीं मिलते तो विरोधी टीम फिर 350 तक पहुंच जाती है।

No comments:

Post a Comment