Thursday, April 16, 2020

भारत-पाकिस्तान के बीच 12 साल से रिश्ते खराब, मैच नहीं होने से पीसीबी को 690 करोड़ रु. का नुकसान April 16, 2020 at 05:30PM

पीसीबी को भारत के खिलाफ सीरीज नहीं होने से 90 मिलियन डॉलर (690 करोड़ रुपए से ज्यादा) का नुकसान हुआ है। भारत-पाक के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट रिश्ते 2008 के बाद से बंद हैं। पिछले कुछ सालों में भारत सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ खेला है। सूत्रों के अनुसार, पीसीबी का पिछला पांच साल का मीडिया करार इस महीने खत्म हुआ। इसमें भारत के खिलाफ दो घरेलू सीरीज शामिल थीं। 149 मिलियन डॉलर (1145 करोड़ रु.) के कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने वाले ब्रॉडकास्टर की सिर्फ एक शर्त थी कि सीरीज भारत के खिलाफ आयोजित की जाएगी।

दुर्भाग्य से पाकिस्तान समझौते के अंतर्गत भारत के खिलाफ दो घरेलू सीरीज नहीं खेल पाया। टेन स्पोर्ट्स और पीटीवी ने समझौते के तहत कुल राशि में से 90 मिलियन डॉलर की राशि काट ली।

पाकिस्तान यूएई के साथ मिलकर मेजबानी चाहता है
पीसीबी यूएई के साथ मिलकर आईसीसी इवेंट्स का आयोजन करना चाहता है। चेयरमैन एहसान मनी ने बताया कि बोर्ड 2023 से 2031 के बीच होने वाले 6 आईसीसी इवेंट में 5 के लिए दावेदारी पेश करेगा। उन्होंने उम्मीद जताई है कि इसमें एक या दो की मेजबानी मिल सकती है। उन्होंने कहा, ‘मैंने पहले ही अमीरात बोर्ड के साथ बात शुरू कर दी है। ताकि मेजबानी की संभावना बढ़ सके।’

दोनों टीमों के बीच पिछला मैच वर्ल्ड कप 2019 में हुआ था
मैच की बात करें तो दोनों टीमों के बीच पिछले साल ही वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था। इस मैच में भारतीय टीम ने हर बार की तरह वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की थी। टीम इंडिया यह मैच 89 रन से जीती थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
द्विपक्षीय सीरीज छोड़कर भारतीय टीम आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान से मैच खेलती रही है। पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रन से हराया था।

No comments:

Post a Comment