Thursday, April 16, 2020

कोरोना- कोई ₹1 भी दान दे वह बड़ा योगदान: गौतम गंभीर April 15, 2020 at 08:58PM

नई दिल्ली भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज और अब क्रिकेट कॉमेंटेटर ने कहा कि के खिलाफ अगर कोई सच्चे मन से एक रुपया भी दान में देते है, तो वह भी बड़ा योगदान है। गौतम गंभीर ने यह आधिकारिक प्रसारणकर्ता के शो में कही। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि वह लॉकडाउन के इन दिनों कैसे अपनी दिनचर्या बिता रहे हैं। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सांसद बन चुके गौतम गंभीर ने लॉकडाउन में अपना ज्यादातर समय घर के पेड़-पौधों और लॉन की घास के रख-रखाव में ही खर्च कर रहे हैं। गंभीर ने इस कार्यक्रम में कहा, 'जहां तक हम डोनेशन की बात कर रहे हैं, तो मेरे हिसाब से इसकी कोई सीमा नहीं है। अगर कोई सही भावना के साथ 1 रुपया भी दान देता है, तो वह भी बहुत बड़ा योगदान है।' 242 इंटरनैशनल मैच खेल चुके इस पूर्व लेफ्टहैंडर बल्लेबाज ने कहा, 'इस लड़ाई को हम तभी जीत सकते हैं, जब हम सब एकजुट हो जाएं और सबसे जरूरी यह सभी दिशा-निर्देशों का पालन ठीक से करें। अगर हमसे कहा जा रहा है कि घर पर रहिए और किसी भी कीमत पर घर से बाहर नहीं निकलिए, तो इसका पालन करना हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह हमारे राष्ट्र की बेहतरी के लिए है।' जब गंभीर से पूछा गया कि वह लॉकडाउन में खुद कैसे अपना समय बिता रहे हैं, तो उन्होंने कहा, 'मुझे घर में पौधों और लॉन की घास के रख-रखाव की जिम्मेदारी मिली है। लेकिन मजेदार बात यह है कि मैं तीन दिन से लॉन की देखभाल कर रहा हूं लेकिन यहां की घास बड़ी नहीं हो रही है। जैसे लक्ष्मण (वीवीएस) मेरी बात नहीं सुनते वैसे ही यह घास भी मेरी पुकार नहीं सुन रही है।'

No comments:

Post a Comment