Tuesday, April 7, 2020

मुझे पूरा भरोसा एक वर्ल्ड कप और खेलूंगा: रॉबिन उथप्पा April 06, 2020 at 10:40PM

saysनई दिल्ली टीम इंडिया में लंबे समय से अपनी वापसी का इंतजार कर रहे मिडल ऑर्डर बल्लेबाज को लगता है कि अभी वह कम से कम एक वर्ल्ड कप और खेल सकते हैं। उथप्पा ने टीम इंडिया में आखिरी बार साल 2015 में जगह बनाई थी, इसके बाद से वह बीते 5 सालों अपनी वापसी की राह टटोल रहे हैं। उथप्पा इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले को लेकर अपनी तैयारियां कर रहे हैं और उन्हें भरोसा है कि इस बार वह भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर लेंगे। भारत की ओर से 46 वनडे और 13 टी20 इंटरनैशनल मैच खेल चुके इस बल्लेबाज ने कहा क्रिकेट वेबसाइट क्रिक इन्फो से एक इंटरव्यू में कहा, 'मैं प्रतिस्पर्धी होना चाहता हूं। मेरे अंदर अभी भी प्रतिस्पर्धा कर अच्छा करने की वह आग है। मुझे ईमानदारी से ऐसा लगता है कि मेरे अंदर अभी भी एक वर्ल्ड कप बाकी है। खासतौर से यह छोटे फॉर्मेट वाला।' कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले उथप्पा इस साल से केरल की ओर से खेलने लगे हैं। उन्होंने कहा कि अब मैं भारतीय टीम के लिए फिनिशर्स का रोल निभाने की तैयारी कर रहा हूं। इस बल्लेबाज ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि मैं भारतीय टीम में फिर से अपनी जगह पक्की कर लूंगा। कई साल तक आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलने वाले उथप्पा को इस बार इस फ्रैंचाइजी ने अपनी टीम से रीलीज कर दिया और इसके बाद उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स (RR) अपनी टीम में रखा है। इससे पहले 34 वर्षीय उथप्पा भारत की ओर से दो वर्ल्ड कप टीमों का हिस्सा रह चुके हैं। साल 2007 में वह राहुल द्रविड़ की कप्तानी में वेस्ट इंडीज में खेले गए वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा था और इसके बाद पहले वर्ल्ड टी20 टूर्नमेंट में भी उन्होंने धोनी की कप्तानी वाली टीम में अपनी जगह बनाई थी। इसके बाद साल 2008 में वह टीम इंडिया से बाहर हुए थे यहां से उनका अंदर-बाहर होने का सिलसिला चल निकला। साल 2015 में जिमबाब्वे दौरे पर गई टीम इंडिया का हिस्सा थे और इसके बाद से उन्हें भारतीय टीम अभी तक जगह नहीं मिली है।

No comments:

Post a Comment