Saturday, March 28, 2020

धोनी की भारत से खेलने की इच्छा अब पूरी हो चुकी' March 28, 2020 at 03:24AM

नई दिल्लीचीन से फैले के कारण पूरे भारत में लॉकडाउन घोषित है और इसी वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन की संभावनाएं धूमिल होती जा रही हैं। आईपीएल 29 मार्च को शुरू होने वाला था, लेकिन 15 अप्रैल तक इसे स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में चेन्नै सुपर किंग्स के कप्तान की भावी योजनाओं को भी झटका लग सकता है जो पिछले साल आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद से क्रिकेट मैदान पर नजर नहीं आए हैं। पढ़ें, उम्मीद है कि धोनी एक बार फिर आईपीएल में चेन्नै सुपर किंग्स टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस लीग का आयोजन ही मुश्किल में पड़ गया है। जाने-माने क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने हमारी सहयोगी वेबसाइट क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'धोनी क्या सोच रहे हैं, यह जानना बिल्कुल असंभव है। यह तो धोनी की परछाई को भी नहीं पता होता कि वह क्या सोच रहे हैं। वह अपनी बात को काफी छिपा लेते हैं।' उन्होंने आगे कहा, '..लेकिन यह मेरा पूरी तरह मानना है। मैंने यह तब भी कहा था जब उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी, या जब वह टेस्ट से रिटायर हुए.. ठीक उसी तरह, धोनी क्रिकेट से संन्यास लेंगे तो उसे कोई ग्रैंड नहीं बनाएंगे। एक दिन आपको एहसास होगा कि धोनी रिटायर हो गए हैं। वह चुपचाप संन्यास लेंगे। यही कारण है कि मेरी अंदरुनी भावनाएं भी यही कहती हैं कि उनकी भारत की महत्वाकांक्षाएं खत्म हो सकती हैं।' उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि धोनी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए सितंबर-अक्टूबर, अक्टूबर-नवंबर में दिखेंगे। हो सकता है, अगर वह आईपीएल में शानदार सीजन बिताएं तो यह भी हो सकता है। मुझे फिर भी लगता है कि धोनी इससे ऊपर हैं।' भोगले ने आगे कहा कि धोनी अब भी अपनी आईपीएल फ्रैंचाइजी चेन्नै सुपर किंग्स के लिए योगदान देना चाहते हैं। उन्होंने कहा, 'मैं अब भी विश्वास करता हूं कि धोनी सीएसके से खेलने के लिए बेताब होंगे। पिछले साल एक आईपीएल मैच के आखिर में मैं उनसे मिला और उनसे पूछा कि आपको चेन्नै में फैंस थाला कहते हैं और आप रांची के हैं तो कैसा महसूस होता है तब उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि लोग आपसे कितना प्यार करते हैं और कितना सम्मान है।'

No comments:

Post a Comment