Friday, March 20, 2020

पूनम यादव की गुगली ऐसे हुई पहले से अधिक खतरनाक March 19, 2020 at 08:58PM

अविजित घोष, मुंबईऑस्ट्रेलिया में हुई टी-20 वर्ल्ड कप में बड़े-बड़े बल्लेबाजों को अपनी लहराती गेंदों से हैरान करने वाली का मानना है कि उनकी गुगली पहले से कहीं अधिक तेज और सटीक हुई है। आगरा की 28 वर्षीय लेग स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया में 10 महत्वपूर्ण विकेट लेते हुए भारत को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। वह फिलहाल टी-20 में दुनिया की 7वीं, जबकि वनडे में 8वीं रैंक की गेंदबाज हैं। वर्ल्ड कप से पहले लगी चोट और टूर्नमेंट की तैयारी के बारे में उन्होंने बताया, 'बड़े टूर्नमेंट से पहले मैंने अपने बाएं हाथ की तर्जनी को घायल कर ली थी। उस दौरान मैंने अपने कौशल पर काम किया। मैंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के विडियो देखे। जब मैं अभ्यास करता हूं, तो मेरे पास हर दिन एक योजना होती है। उदाहरण के लिए मैं दिनभर गुगली से गेंदबाजी करती हूं। एक स्टंप के साथ लगातार प्रैक्टिस से खेल सुधरा। गुगली पहले से कहीं अधिक तेज और सटीक हुई, जिसका फायदा भी हमें मिला। हार पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं यह नहीं कहूंगी कि हम कमजोर पड़ गए। हमने पूरे टूर्नमेंट में अच्छी क्रिकेट खेली। हमने केवल एक मैच में अच्छा नहीं खेला। उस दिन बेहतर खेलने वाली टीम जीती। टी 20 में, एक ओवर या एक बल्लेबाज एक खेल को बदल सकता है। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। हम नहीं कर सके यहां तक कि इंग्लैंड के खिलाफ 2017 में वनडे फाइनल में में भी जब हम ट्रोफी उठाने के इतने करीब थे तो कप फिसल गया था।' ऑस्ट्रेलियाई महिला टी-20 बिग बैश लीग में खेलने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा- विश्व कप के दौरान एक संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल का जवाब देते हुए, सिडनी थंडर के कप्तान राहेल हेन्स ने कहा था कि उनकी टीम एक लेग स्पिनर से कम थी। वह टूर्नमेंट के बाद मुझसे बात करेंगी। अगर मुझे मौका मिलता है, तो मैं महिला बिग बैश लीग या केएसएल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा, जो इंग्लैंड में खेला जाता है।'

No comments:

Post a Comment