Monday, March 9, 2020

कोरोनावायरस के चलते भारत दौरे पर फैन्स से दूर रहेगी द. अफ्रीकी टीम, सेल्फी में भी सावधानी बरतने की सलाह March 09, 2020 at 04:23PM

खेल डेस्क. दक्षिण अफ्रीकी टीम तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए भारत आ रही है। पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, साऊथ अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने इस दौरे के लिए टीम को हेल्थ एडवाइजरी जारी की है। इसमें सीरीज के दौरान फैन्स से दूरी बनाए रखने और सेल्फी लेते वक्त सा‌वधानी बरतने को कहा गया है।
कुछ दिन पहले बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने भी कहा था कि 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के दौरान भी कोरोनावायरस से निपटने के सभी संभव उपाय किए जाएंगे।

भारत में47 मामले
भारत में कोरोनावायरस के कुल 47 मामले सामने आ चुके हैं। सरकार और हेल्थ एजेंसियां इसके संक्रमण को रोकने की पूरी कोशिश कर रही हैं। इस बीच साऊथ अफ्रीकी टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत आ रही है। 12, 15 और 18 मार्च को ये मैच खेले जाएंगे। मेहमान टीम के बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को सीरीज के दौरान फैन्स से मिलने-जुलने और सेल्फी लेने से संबंधित कुछ सावधानियां बरतने की सलाह दी है। टीम मैनेजमेंट से जुड़े एक अधिकारी ने कहा, “हमने अपनी टीम को विदेश में खेलते वक्त सावधानियां बरतने को कहा है। खास तौर पर फैन्स से मेलजोल, सेल्फी और फोटो लेते वक्त उन्हें ज्यादा सतर्कता बरतने को कहा गया है।”

शायद हाथ भी न मिलाएं
दक्षिण अफ्रीकी टीम के हेड कोच मार्क बाउचर ने कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि शायद प्लेयर्स इस दौरे पर हाथ मिलाने से भी परहेज करें। बाउचर के मुताबिक, मेडिकल टीम ने प्लेयर्स से कहा है कि हाथ मिलाने से संक्रमण का खतरा सबसे ज्यादा होता है। लिहाजा, इससे बचा जाना चाहिए। इंग्लैंड टीम इस वक्त श्रीलंका दौरे पर है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पहले ही साफ कर दिया था कि उनकी टीम इस दौरे पर हाथ नहीं मिलाएगी। हालांकि, आईपीएल को लेकर अब तक तस्वीर साफ नहीं है। बीसीसीआई ने इस बारे में कोई हेल्थ एडवाइजरी अब तक तो जारी नहीं की है। आईपीएल के साथ दिक्कत ये है कि इस लीग में खिलाड़ियों का फैन्स से मेलजोल ज्यादा होता है। इससे संक्रमण का खतरा भी बढ़ जाता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दक्षिण अफ्रीकी टीम 12 मार्च को पहला वनडे धर्मशाला में खेलेगी। (फाइल)

No comments:

Post a Comment