Monday, March 9, 2020

धोनी के भविष्य को लेकर बीसीसीआई का रुख कायम, आईपीएल में प्रदर्शन के बूते ही टीम इंडिया में वापसी होगी March 08, 2020 at 09:52PM

खेल डेस्क. महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर बीसीसीआई का रुख कायम है। आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही उनकी टीम इंडिया में वापसी होगी। बीसीसीआई सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को यह जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक, सुनील जोशी के चीफ सिलेक्टर बनने के बाद नई चयन समिति की पहली बैठक रविवार को अहमदाबाद में हुई। इसमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन किया गया। पहले से ही यह साफ था कि धोनी सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे, इसलिए उनके भविष्य के बारे में कोई औपचारिक बात नहीं हुई। लेकिन यह तयहै कि धोनी के नाम पर तभी विचार किया जाएगा, जब वे आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

बोर्ड सूत्र ने बताया कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जब टीम इंडिया चुनी जाएगी, तब आईपीएल के बाद हुए टूर्नामेंट के प्रदर्शन पर भी चयन समिति की नजर रहेगी। लेकिन, आईपीएल में अच्छा खेलने वालों का पलड़ा भारी रहेगा।

धोनी खेलना शुरू करेंगे, तभी वापसी होगी : पूर्व चीफ सिलेक्टर

इससे पहले, पूर्व चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद भी धोनी के भविष्य को लेकर साफ कर चुके हैं कि टीम इंडिया आगे बढ़ चुकी है। उनके नाम पर तभी विचार होगा, जब वे खेलना शुरू करेंगे। वहीं, टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री भी यह इशारा कर चुके हैं कि अगर धोनी आईपीएल में अच्छा खेलते हैं, तो टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। धोनी 8 महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने पिछले साल वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है। वे फिलहाल आईपीएल के लिए चेन्नई में तैयारी कर रहे हैं और 29 मार्च को चेन्नई-मुंबई के बीच टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच से मैदान पर वापसी करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
धोनी ने 27 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment