Monday, March 9, 2020

तीसरे पायदान पर खिसकीं शेफाली, भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल में 78 रन बनाने वाली मूनी टॉपर March 09, 2020 at 03:26AM

दुबई. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर शेफाली वर्मा आईसीसी महिला टी-20 रैंकिंग में शीर्ष से तीसरे पायदान पर पहुंच गई हैं। एक सप्ताह पहले वह टॉप पर थीं।जबकि हाल ही में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत के खिलाफ 54 गेंदों पर 78रनों की पारी खेलने वाली ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज बेथ मूनी दो स्थान की छलांग के साथ शीर्ष पर पहुंच गई हैं। दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड की सुजीबैट्स हैं। भारत की दीप्ती शर्मा दस पायदान चढ़कर बल्लेबाजों की रैकिंग में 43वें और गेंदबाजी में 6वें स्थान पर पहुंच गई हैं। दीप्ति पहली बार टॉप-5 ऑल राउंडर की सूची में भी शामिल हैं। भारतीय उप कप्तान स्मृति मंधाना एक स्थान खिसककर सातवें पायदानपर पहुंच गईं हैं।

गेंदबाजों के शीर्ष दस में तीन भारतीय
गेंदबाजी की टॉप 10 में तीन भारतीय हैं। दीप्ति 6वें, राधा यादव 7वेंऔर पूनम यादव 8वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड की सोफी एक्सेलस्टोन इस सूची में शीर्ष पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की लेफ्ट आर्म स्पिनर जेस जोनासन 728 अंकों के साथ एक पायदान आगे बढ़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं। जोनासन के करियर की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

##

64 के औसत से मूनी ने बनाए 259 रन
टी-20 वर्ल्ड कप में बेथ मूनी ने छह पारियों में 64 के औसत से 259 रन बनाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट घोषित किया गया। मूनी पहली बार शीर्ष स्थान पर पहुंची हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बेथ मूनी और शेफाली वर्मा (फाइल फोटो)
शेफाली वर्मा और बेथ मूनी (फाइल)

No comments:

Post a Comment