Friday, March 27, 2020

संक्रमण से ठीक हुए अर्जेंटीना के फुटबॉलर दिबाला बोले- हर 5 मिनट में सांस फूलने लगती थी, मांसपेशियां भी सख्त हो जाती थीं March 27, 2020 at 08:38PM

खेल डेस्क. अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर पाओलो दिबाला ने कोरोनावायरस को हरा दिया है। वे इटली के क्लब युवेंटस की ओर से खेलते हैं। कोरोना से इस देश में 9000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दिबाला ने बुरे सपने जैसे कटे दिनों के बारे में कहा कि कुछ दिन पहले मैं बहुत मुश्किल में था। हर 5 मिनट में सांस फूलने लगती थी और मांसपेशियां भी सख्त हो जाती थी। दिबाला के अलावा युवेंटस के डेनीले रुगानी और ब्लेज मतूदी भी संक्रमित हुए थे, जो अब ठीक हैं।

दिबाला ने कहा, ‘‘खतरनाक संक्रमण के बाद अब मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं। कुछ दिन जो कटे वह मेरे लिए बुरे सपने की तरह थे। मैं बहुत भारी महसूस कर रहा था। हर 5 मिनट में कुछ मूवमेंट के बाद मैं रुक जाया करता था, क्योंकि मेरी सांस फूलने लगती थी। मैं सांस लेने के लिए जूझता और हांफता था। मैं कुछ नहीं कर सकता था। बहुत थकान हो जाया करती थी। शरीर भी भारी महसूस होने लगता था और मांसपेशियां सख्त हो जाती थी।’’

अर्जेंटीना की सिंगर ओरिआना ने भी कोरोना को हराया
दिबाला की मंगेतर और अर्जेंटीना की सिंगर ओरिआना सबातिनि भी कोरोना से संक्रमित थीं। अब वे ठीक हैं। युवेंटस के स्टार फुटबॉलर ने इस सीजन के सभी टूर्नामेंट्स में 13 गोल दागे हैं। कोरोनावायरस के कारण इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए समेत दुनियाभर के सभी टूर्नामेंट टाल या रद्द कर दिए गए हैं। दिबाला ने पिछला मैच इंटर मिलान के खिलाफ खेला था। इसमें युवेंटस 2-0 से जीता था। मैच में आरोन रामसे ने 54वें और दिबाला ने 67वें मिनट में 1-1 गोल किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
युवेंटस के स्टार फुटबॉलर पाओलो दिबाला ने इस सीजन के सभी टूर्नामेंट्स में 13 गोल दागे हैं।

No comments:

Post a Comment