Wednesday, March 11, 2020

खिलाड़ी के संक्रमित होने पर बास्केटबॉल लीग एनबीए रद्द, स्पेन में 49 की मौत के बाद कोपा डेल रे का फाइनल कैंसिल March 11, 2020 at 07:41PM

खेल डेस्क. अमेरिका की नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन यानी एनबीए ने मौजूदा सीजन रद्द करने का फैसला किया है। ऐसा लीग की टीम यूटा जैज के खिलाड़ी के कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद किया गया। इस खिलाड़ी की टेस्ट रिपोर्ट बुधवार को ओकलाहामा सिटी थंडर के खिलाफ मुकाबला शुरू होने से ठीक पहले आई थी। आनन-फानन में यहमैच भी रद्द कर दिया गया। हालांकि, लीग ने कहा कि संक्रमित खिलाड़ी मैच के लिए स्टेडियम में मौजूद नहीं था।

एनबीए ने संक्रमित खिलाड़ी का नाम तो नहीं बताया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्रेंच खिलाड़ी रुडी गोबार्ट वायरस से संक्रमित हो सकते हैं। क्योंकि पहले वे टीम में थे, लेकिन तबीयत खराब होने के बाद उन्हें बाहर रखा गया था।

कोपा डेल रे का फाइनल कैंसिल
इधर, रॉयल स्पेनिश फुटबॉल फेडरेशन (आरएफईएफ) ने एथलेटिक बिलबाओ और रियाल सोसिडाड के बीच 18 अप्रैल को होने वाला कोपा डेल रे का फाइनल रद्द कैंसिल कर दिया है।यह मुकाबला सेविल शहर में होना था। इस संबंध में लीग ने दोनों क्लब के अध्यक्षों के साथ बैठक की थी। इसमें दोनों ने बंद स्टेडियम में मैच खेलने से इनकार कर दिया।फिलहाल नई तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। जानकारी के मुताबिक, 29 या 30 मई को फाइनल खेला जा सकता है। हालांकि, 30 मई को ही चैम्पियंस लीग का खिताबी मुकाबला भी प्रस्तावित है। ऐसे में कोपा डेल रहे के फाइनल की तारीख में भी बदलाव संभव है।

यूरोपा लीग के दो मैच कोविड-19 के कारण रद्द

इससे पहले, स्पेन द्वारा इटली की यात्रा पर लगाए प्रतिबंध के चलते यूएफा ने यूरोपा लीग में गुरुवार को सेविला-रोमा और इंटर मिलान-जेताफे के बीच होने वाले मैच रद्द कर दिए। सरकार ने मंगलवार को ही देश में होने वाले सभी खेल प्रतियोगिताओं को खाली स्टेडियम में कराने का फैसला किया था, ताकि कोविड-19 वायरस को फैलने से रोका जा सके। अब तक देश में इससे 49 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2200 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

युवेंटस का डिफेंडर कोरोनावायरस पॉजिटिव
इटली के फुटबॉल क्लब युवेंटस के डिफेंडर डेनिएल रुगानी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। क्लब ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि रुगानी की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि, उनमें किसी तरह के लक्षण नजर नहीं आए थे। क्लब ने उन लोगों को ढूंढना शुरू कर दिया है, जो रुगानी से मिले थे। इसके अलावा आइसोलेशन से जुड़े सभी निर्देशों का भी पालन किया जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
न्यू ऑर्लियंस-सैक्रामेंटो किंग्स के बीच बुधवार को मुकाबला रद्द होने के बाद खाली स्टेडियम।
न्यू ऑर्लियंस के खिलाफ मैच से पहले सैक्रामेंटो किंग्स के फॉरवर्ड जबारी पार्कर प्रैक्टिस करते हुए।

No comments:

Post a Comment