Wednesday, March 11, 2020

बांग्लादेश में वर्ल्ड और एशिया इलेवन के मैच टले; आईपीएल गवर्निंग बॉडी 14 मार्च को ले सकती है अहम फैसला March 11, 2020 at 06:23PM

खेल डेस्क. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने 21-22 मार्च को ढाका में होने वाले वर्ल्ड और एशिया इलेवन के मैच टाल दिए हैं। गुरुवार को न्यूज एजेंसी ने बताया किबोर्ड के मुताबिक, यह फैसला कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से लिया गया है। मैचों की अगली तारीख के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। वहीं, अब आईपीएल 2020 पर भी कोरोनावायरस का असर देखने को मिल रहा है। 14 मार्च कोआईपीएल की गवर्निंग बॉडी की अहम बैठक होना है। इसमें आईपीएल को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

बांग्लादेश के लिए खास था आयोजन
वर्ल्ड और एशिया इलेवन के बीच दो मैचों का आयोजन बांग्लादेश के लिए खास था। यह मैच बांग्लादेश के राष्ट्रपिता कहे जाने वालेशेख मुजीबुर्रहमानकी जन्म शताब्दी के अवसर पर आयोजित किए जाने थे। विराट कोहली, लसिथ मलिंगा और क्रिस गेल समेत दुनिया के तमाम नामी खिलाड़ी इन दो मैचों में नजर आते। दोनों ही मैच ढाका में खेले जाने थे। बीसीबी प्रेसिडेंट नजमुल हसन के मुताबिक, फिलहाल यह टूर्नामेंट नहीं होगा। अगली तारीखों की जानकारी बाद में दी जाएगी। इसी बीच, मशहूर संगीतकार एआर.रहमान का ढाका में होने वाला शो भी रद्द कर दिया गया है। यह भी शेख मुजीबुर्रहमान के जन्म शताब्दी समारोह का ही हिस्सा था।

आईपीएल पर भी शंका
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, आईपीएल गवर्निंग बॉडी की 14 मार्च को होने वाली बैठक में लीग पर पड़ने वालेकोरोनावायरस के असर के बिंदुओं पर विचार किया जाएगा।कुछ दिन पहले बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल को न तो रद्द किया जाएगा और न ही इसकी तारीख बढ़ाई जाएगी। अलबत्ता, फैन्स और प्लेयर्स को लेकर मेडिकल एडवाइजरी जारी की जा सकती है। हालांकि, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल की तारीखें आगे बढ़ाने का सुझाव दिया था।

मद्रास हाईकोर्ट में याचिका
इसी बीच, आईपीएल को रद्द करने की मांग भी उठने लगी है। मद्रास के वकील एलेक्स बेंजिगर ने मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर करकेकोरोनावायरस के चलतेआईपीएल रद्द करने की मांग की है। एडवोकेट ने याचिका में अपील की है कि हाईकोर्ट केंद्र सरकार को आदेश दे कि वह बीसीसीआई को आईपीएल नहीं कराने का आदेश जारी करे। इस बार टूर्नामेंट 29 मार्च से 24 मई तक होना है। वहीं, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (आईएफएफ) ने मिजोरम की राजधानी आइजोल में होने वाले हीरो संतोष ट्रॉफी 2019-20 के फाइनल राउंड को टाल दिया है। यह मैच 14 से 27 अप्रैल को होना था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विराट कोहली समेत कई मशहूर खिलाड़ी बांग्लादेश में 21 और 22 मार्च को होने वाले वर्ल्ड और एशिया इलेवन के दो मैचों में खेलने वाले थे। (फाइल)

No comments:

Post a Comment