Wednesday, March 11, 2020

अगला टी-20 वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड में, अब फाइनल के साथ सेमीफाइनल के लिए भी रिजर्व-डे होगा March 10, 2020 at 10:38PM

खेल डेस्क. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का शेड्यूल जारी कर दिया है। इस बार यह टूर्नामेंट न्यूजीलैंड में होगा। साथ ही इस बार फाइनल के साथ सेमीफाइनल के लिए भी रिजर्व-डे होगा। इसी साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टूर्नामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल बारिश से धुलने के बाद भारत फाइनल में पहुंचा था। भारत को ग्रुप अंक का फायदा मिला था। इस नियम की क्रिकेट के दिग्गज समेत प्रशंसकों ने आलोचना की। हालांकि 8 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को हराकर 5वीं बार खिताब जीता था।

शेड्यूल के मुताबिक, 10 टीमों के बीच 31 मुकाबले होंगे। सभी मैच ऑकलैंड, हैमिल्टन, माउंट माउनगुई, क्राइस्टचर्च और डुनेडिन में होंगे। पहला सेमीफाइनल 3 मार्च को माउंट माउनगुई और दूसरा 4 मार्च को हैमिल्टन में होगा। जबकि फाइनल 7 को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। विजेता को ट्रॉफी के साथ 25 करोड़ रुपए बतौर ईनाम राशि दी जाएगी।

भारत को क्वालिफायर मैच खेलना होगा

टूर्नामेंट का पहला मैच 6 फरवरी को मेजबान न्यूजीलैंड और एक क्वालिफायर टीम के बीच ऑकलैंड में होगा। कीवी टीम के अलावा सिर्फ 3 टीमें मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका का टूर्नामेंट में खेलना तय है। इनके अलावा बाकी 6 टीमें महिला चैम्पियनशिप और क्वालिफायर मुकाबलों के बाद तय होंगी। यह दोनों इवेंट जुलाई से श्रीलंका में होंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
8 मार्च को हुए टी-20 वर्ल्ड कप फाइनलम में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन से शिकस्त दी थी।

No comments:

Post a Comment