Thursday, March 12, 2020

नीता अंबानी खेल की टॉप-10 सबसे प्रभावशाली महिलाओं में; सानिया मिर्जा और मिताली राज लिस्ट से बाहर March 12, 2020 at 06:28PM

खेल डेस्क. रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी को 2020 के लिए खेल की सबसे प्रभावशाली टॉप-10 महिलाओं में शामिल किया गया है। नीता अंबानी आईपीएल में मुंबई इंडियंस क्रिकेट टीम की मालकिन और अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (आईओसी) में भारत की प्रतिनिधि हैं। स्पोर्ट्स बिजनेस नेटवर्क आईस्पोर्ट्सकनेक्ट ने 25 में से 2020 की 10 सर्वाधिक गौरवशाली महिलाओं को चुना। इस सूची में टेनिस सुपरस्टार अमेरिका की सेरेना विलियम्स, जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स भी शामिल हैं।

आईस्पोर्टकनेक्ट ने कहा कि 25 महिलाओं सूची में नीता के अलावा भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का नाम भी था, लेकिन टॉप-10 में उनका चयन नहीं हो सका।

फुटबॉलर मेगन रैपिनो भी लिस्ट में शामिल
लिस्ट में जापान की टेनिस स्टार नाओमी ओसाका, फार्मूला वन की विपणन और संचार की निदेशक एली नॉर्मन, फीफा महासचिव फात्मा सामोरा, स्पेशल ओलिंपिक की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मैरी डेविस, ईसीबी महिला क्रिकेट की प्रबंध निदेशक क्लेयर कोनार भी शामिल हैं। सूची में जिमनास्ट साइमन बाइल्स, फुटबॉल खिलाड़ी मेगन रैपिनो और डब्ल्यूएनबीए की कमिश्नर कैथी एंगलबर्ट भी शामिल हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नीता अंबानी की टीम मुंबई इंडियंस 4 बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है।

No comments:

Post a Comment