Friday, January 31, 2020

दानिश कनेरिया का महिला प्रशंसक को जवाब- कई लोगों ने मेरा मजहब बदलने की कोशिश की, वो नाकाम हो गए January 31, 2020 at 08:40PM

खेल डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया एक बार फिर चर्चा में हैं। दानिश को एक महिला मुस्लिम फैन ने सोशल मीडिया पर इस्लाम अपनाने की सलाह दी। इस पर कनेरिया ने करारा जवाब दिया। उन्होंने इस महिला फैन से कहा- आपसे पहले कई लोगों ने मेरा धर्म बदलवाने की कोशिश की। वो कभी कामयाब नहीं हो पाए। बता दें कि करीब दो महीने पहले शोएब अख्तर ने नेशनल टीवी पर खुलासा किया था कि दानिश कनेरिया के हिंदू होने की वजह से कई खिलाड़ी उनसे भेदभाव करते थे। शोएब के इस बयान पर भारत में भी काफी बवाल मचा था।

ट्विटर यूजर ने क्या कहा?
बीते दिनों दानिश कनेरिया ट्विटर पर प्रशंसकों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उनके ज्यादातर फैन्स चाहते थे कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड दानिश कनेरिया की मदद करे। दानिश पर मैच फिक्सिंग के आरोप हैं। ये आरोप मोहम्मद आमिर समेत कई खिलाड़ियों पर लगे थे। ये सभी खिलाड़ी बैन के बाद मैदान पर वापसी कर चुके हैं लेकिन पीसीबी ने दानिश को इसकी मंजूरी नहीं दी। आमना गुल नाम की फैन ने अपने ट्वीट में कहा, “दानिश, कृपया इस्लाम स्वीकार कर लें। इस्लाम गोल्ड यानी सोना है। इस्लाम के बिना जिंदगी कुछ भी नहीं है। आपकी जिंदगी मौत के समान है। इसलिए, इस गोल्ड को अपनाएं।

और दानिश का जवाब
कनेरिया को आमना गुल की यह सलाह नागवार गुजरी। उन्होंने कहा, “आप जैसे कई लोग पहले भी मेरा मजहब बदलवाने की कोशिश कर चुके हैं। लेकिन, उन्हें अपने मंसूबों में कभी कामयाबी नहीं मिली।” बता दें दानिश ने पाकिस्तान ने टेस्ट क्रिकेट में 261 विकेट लिए हैं। वो इस फॉर्मेट में पाकिस्तान के चौथे सबसे कामयाब बॉलर हैं। शोएब अख्तर ने दो महीने पहले कहा था कि पाकिस्तान टीम के कई खिलाड़ी दानिश के साथ लंच करना इसलिए पसंद नहीं करते थे क्योंकि वो हिंदू था। इसके बाद दानिश ने कहा था कि वो जल्द ही उन प्लेयर्स के नामों का खुलासा करेंगे जिन्होंने उनके साथ मजहबी आधार पर भेदभाव किया था। हालांकि, इस लेग स्पिनर ने कभी इन नामों को उजागर नहीं किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में 261 विकेट लिए हैं। (फाइल)

No comments:

Post a Comment