Friday, January 10, 2020

रानी रामपाल 'वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर अवार्ड' के लिए नामांकित, अंतरराष्ट्रीय हॉकी संघ ने उनका नाम भेजा January 09, 2020 at 11:27PM

खेल डेस्क. भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए नामांकित हुईं हैं। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ(एफआईएच) ने इस पुरस्कार के लिए रानी का नाम भेजा है। इस अवार्ड के लिए अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय खेल संघों ने 25 खिलाड़ियों के नाम भेजें हैं। विजेता का फैसला ऑनलाइन वोटिंग के जरिए होगा, जो 30 जनवरी को खत्म हो रही है।

पिछले साल मारिया चेरनोवा और जियोर्जी पटारिया( एक्रोबैटिक जिम्नास्टिक)की रूसी जोड़ी को यह अवार्ड मिला था। उन्हें कुल 159,348 वोट मिले थे।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ने कहा- रानी दूसरे खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा

इस पर हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद नेकहा, ‘‘रानी को वर्ल्ड गेम्स एथलीट अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है, इस बात को सुनकर एचआई काफी खुश है। वह देश में कई लोगों की प्ररेणास्त्रोत हैं। उन्होंने खेल में अपना अलग मुकाम बनाया है। हमें उनकी उपलब्धियों पर गर्व है। हम सभी हॉकी फैंस से अपील करते हैं कि वो रानी के लिए वोट करें और उन्हें अपना समर्थन दें। हमें उम्मीद है कि इस नामांकन से कई खिलाड़ी प्रेरित होंगे और वे रानी के नक्शेकदम पर चलने की कोशिश करेंगे।’’

वर्ल्ड गेम्स एथलीट अवार्डका यह छठा साल

रानी की कप्तानी में ही महिला टीम ने लगातार दूसरी बार ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई किया है। यह पुरस्कारों का छठा साल है। वर्ल्ड गेम्स एथलीट इस पहल के जरिए उन खिलाड़ियों और टीम का सम्मान करता है, जिसका प्रदर्शन अच्छा रहा हो।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हॉकी इंडिया ने कहा- इससे खिलाड़ी प्रेरित होंगे और रानी के नक्शेकदम पर चलेंगे। (फाइल)

No comments:

Post a Comment